राष्ट्रीय

नरेंद्र मोदी पर खूब बरसे शरद पवार, बोले…

महाराष्ट्र के सीनियर नेता शरद पवार ने पीएम नरेंद्र मोदी पर फिर धावा कहा है. उन्होंने बोला कि नरेंद्र मोदी के भाषणों में तथ्यों और हकीकत का अभाव रहता है. एनसीपी नेता ने बोला कि आज तक मैंने ऐसा पीएम नहीं देखा है, जिसके भाषण तथ्य और वास्तविकता से परे रहते हों. उन्होंने बोला कि नरेंद्र मोदी तो मुझ पर और उद्धव ठाकरे पर निशाना साधकर ही संतुष्ट हैं. पवार ने यहां मीडिया से वार्ता में यह इल्जाम भी लगाया कि पीएम मोदी लोगों से जुड़े मुद्दों पर बात नहीं करते बल्कि उनका ध्यान भटकाते हैं.

पवार ने कहा, ‘मैंने पहले कभी ऐसा पीएम नहीं देखा जिसके भाषण तथ्यों और वास्तविकता पर आधारित न हों. वह मुझ पर और उद्धव ठाकरे पर निशाना साध कर संतुष्ट हैं.’ उन्होंने महाराष्ट्र में पांच चरण में लोकसभा चुनाव कराए जाने पर आश्चर्य जताते हुए कहा, ‘ऐसा इसलिए है कि मोदी यहां जितना संभव हो, प्रचार कर सकें….सत्तासीन लोग चिंतित हैं.’ पवार ने बोला कि पीएम मोदी बार-बार यह कह रहे हैं कि यदि विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ सत्ता में आया तो वह धर्म के आधार पर आरक्षण लाएगा, जो सिर्फ़ सामाजिक तनाव पैदा करने का एक कोशिश है.

पवार ने कहा, ‘हमने ऐसा कभी नहीं कहा. यह मोदी की बनाई बात है.’ राज्य में चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी ने शरद पवार पर निशाना साधते हुए बोला था, ‘महाराष्ट्र में एक ‘भटकती आत्मा’ है, यदि उसे कामयाबी नहीं मिलती तो वह दूसरों के अच्छे काम बर्बाद कर देती है. महाराष्ट्र इसका शिकार रहा है.उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों शरद पवार ने यह भी बोला था कि कभी प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी कहते थे कि उन्होंने मेरी उंगली पकड़कर राजनीति सीखी थी. लेकिन आज वह बदल चुके हैं और पहले की तरह नहीं हैं. यही नहीं एक भाषण में तो शरद पवार ने पीएम नरेंद्र मोदी के शासन की तुलना रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन तक से की थी.

Related Articles

Back to top button