राष्ट्रीय

धर्मवीर गांधी ने आम आदमी पार्टी पर तीखा हमला बोला

आम आदमी पार्टी से पटियाला लोकसभा क्षेत्र के सांसद रहे डाक्टर धर्मवीर गांधी ने आज कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया. उन्हें इस बार कांग्रेस पार्टी पटियाला लोकसभा सीट से ही मैदान में उतार सकती है. इस मौके पर धर्मवीर गांधी ने आम आदमी पार्टी पर तीखा धावा कहा और बोला कि हमारे जैसे हजारों लोगों से चूक हो गई थी, जो AAP में चले गए. उन्होंने कहा, ‘अकेले मैंने ही मार नहीं खाई. राष्ट्र में हजारों घाघ लोगों ने भी मार खाई. हम सभी लोगों को लगा था कि राष्ट्र में नयी हवा का झोंका आया है. डाक्टर धर्मवीर गांधी ने बोला कि हमारा सपना टूट गया. मैं 2014 में आया था और फरवरी 2015 में पार्टी ही छोड़ दी.

उन्होंने बोला कि जिस तरह प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव का अपमान हुआ और निकाला गया, वह भी बहुत गलत था. गांधी ने बोला कि अब मैं खुली हवा में सांस ले सकूंगा. मेरा बोलना है कि यदि लोकतंत्र की रक्षा कोई पार्टी कर सकती है तो वह कांग्रेस पार्टी ही है. उन्होंने बोला कि मुझे एक आंख से दिखाई नहीं देता है. डायबिटीज है. कई तरह की बीमारियां हैं. मैं यहां केवल चुनाव के लिए नहीं आया हूं. मेरा टिकट से कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने बोला कि यदि कांग्रेस पार्टी मुझे पटियाला से टिकट देती है तो मैं लड़ने के लिए तैयार हूं.

गांधी ने बोला कि पटियाला से महारानी परणीत कौर लड़ेंगी और बीजेपी कैंडिडेट के तौर पर वह उतर रही हैं. मैं उन्हें चुनौती दूंगा क्योंकि वह ऐसी पार्टी से लड़ रही हैं, जो लोकतंत्र और संविधान के विरुद्ध हैं. धर्मवीर गांधी के पार्टी में आने के बाद प्रदेश अध्यक्ष अमरिंदर राजा वारिंग ने बोला कि ऐसे नेता की हमें आवश्यकता है. अमरिंदर राजा ने बोला कि उनके आने से पार्टी में मजबूती आएगी और लोग यह समझेंगे कि अच्छे लोग कहां है. बीजेपी और आप में जिस तरह से लोग शामिल हुए हैं, उन्हें देखते हुए जनता धर्मवीर गांधी जैसे लोगों की तलाश कर रहे हैं.

 

इस दौरान पवन खेड़ा ने इलेक्टोरल बॉन्ड पर पीएम नरेंद्र मोदी के बयान पर भी धावा बोला. पीएम ने बोला था कि आज जो लोग इलेक्टोरल बॉन्ड पर हल्ला मचा रहे हैं, वे लोग बाद में पछताएंगे. इस पर पवन खेड़ा ने बोला कि आखिर उन्हें अब ये बातें क्यों याद आई हैं. न्यायालय में तो गवर्नमेंट के वकील यही मांग कर रहे थे कि नामों को खुलासा न किया जाए. इस बीच जब मीडिया ने प्रश्न पूछा कि कांग्रेस पार्टी में आने से पहले उन्हें प्रवर्तन निदेशालय और CBI का डर नहीं लगा. इस पर धर्मवीर गांधी ने बोला कि मेरी 75 वर्ष उम्र हो गई है. 5 वर्ष की और बची है, कुछ भी हो जाए. अब डर किसी बात का नहीं है.

Related Articles

Back to top button