राष्ट्रीय

देश के 30 एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की मिली धमकी

Varanasi Airport Threat : वाराणसी समेत राष्ट्र के 30 एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. यह धमकी भरा मेल लालबहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा, वाराणसी के निदेशक को मिला है. इसके बाद एयरपोर्ट पर हाईअलर्ट जारी कर दिया गया. इसे लेकर पुलिस और सीआईएसफ के ऑफिसरों ने आपात बैठक की.

वाराणसी एयरपोर्ट के निदेशक के पास एक अज्ञात धमकी भरा ई-मेल आया, जिसमें लिखा था कि राष्ट्र के 30 एयरपोर्ट पर बम लगा दिया गया है, जो रिमोट के एक बटन दबाते ही विस्फोट हो जाएगा. मेल मिलने के बाद एयरपोर्ट पर सुरक्षा प्रबंध बढ़ा दी गई. इसके बाद एयरपोर्ट के कांफ्रेंस हाल में सीआईएसएफ, कमिश्नरेट पुलिस समेत विभिन्न खुफिया एजेंसियों की आपात बैठक बुलाई गई.

एयरपोर्ट कैंपस और आसपास गांवों में सुरक्षाबलों का रूट मार्च

एयरपोर्ट अथॉरिटी ने सुरक्षा एजेंसियों को इस मुद्दे की सूचना दी. साथ ही हवाई अड्डे पर अलर्ट घोषित कर दिया गया. अब जांच एजेंसी यह पता लगा रही है कि मेल किसने भेजा है? ऑफिसरों की बैठक के बाद एयरपोर्ट कैंपस और उसके पास स्थित गांवों में सुरक्षा बलों ने रूट मार्च किया. साथ ही ऑफिसरों ने ग्रामीणों से बोला कि यदि कोई संदिग्ध आदमी नजर आए तो तुरंत पुलिस को सूचना दें.

 

जानें किसकी है करतूत

एजेंसियों की प्रथम दृष्यता जांच में पता चला है कि किसी सिरफिरे की यह करतूत हो सकती है. इसे लेकर सीआईएसएफ के कमांडेंट अजय कुमार ने कहा कि किसी सिरफिरे का यह काम लग रहा है, लेकिन हमने एयरपोर्ट और आसपास के इलाकों में सुरक्षा बलों के जवानों की तैनाती बढ़ा दी है.

Related Articles

Back to top button