राष्ट्रीय

देश के विकास की गति में चमक-धमक लाने वाला यह संकल्प पत्र सुरक्षित : सीपी जोशी

चित्तौडगढ़. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने बीजेपी के लोकसभा चुनाव 2024 संकल्प पत्र को मोदी गारंटी के साथ सभी वर्गों के विकास और विकसित हिंदुस्तान संकल्प का आधार बताते हुए बोला कि आमजन के सुझावों से तैयार किया गया यह संकल्प पत्र राष्ट्र के युवा, किसान, स्त्री और गरीब सहित समाज के हर वर्ग के विकास की गारंटी है, यह विकसित हिंदुस्तान के लिए मील का पत्थर साबित होगा.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने बोला कि पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी गवर्नमेंट ने पिछले दस वर्षों में जो बोला वो करके दिखाया है. यही मोदी की गारंटी है और मोदी की गारंटी पर ही जनता को भरोसा है.

उन्होंने बोला कि संकल्प पत्र में राष्ट्र को दुनिया के हर उभरते सेक्टर का ग्लोबल हब बनाने का संकल्प है, जिससे लाखों युवाओं को रोजगार के साथ आत्मनिर्भर बनने का अवसर मिलेगा. 70 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गों को आयुष्मान हिंदुस्तान योजना के अनुसार 5 लाख रूपये तक का निःशुल्क इलाज, गरीबों को 2029 तक निःशुल्क राशन, तीन करोड़ आवास, मुद्रा योजना के अनुसार लोन की सीमा 20 लाख रूपये करने, फसलों की एमएसपी में वृद्धि करने, प्राकृतिक खेती पर बल देने, किसान सम्मान निधि का फायदा जारी रखने, नमो ड्रोन दीदी योजना का विस्तार करने, जनजाति गौरव दिवस मनाने, दिव्यांग जनों को पीएम आवास योजना में अहमियत देने, स्व निधि योजना का विस्तार करने, पेपर लीक नियंत्रण के लिए कानून का गठन करने, वन नेशन वन इलेक्शन लागू करने, युवाओं के लिए नये स्टार्टअप्स, युवाओं को ट्यूरिजम, स्पोर्टस और रोजगार के लिए नए अवसर नये आयाम करने सहित कई व्यवस्थाएं की है, जिससे राष्ट्र के विकास को ओर गति मिलेगी.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने बोला कि मोदी गवर्नमेंट में पिछले दस वर्षों में अभूतपूर्व काम हुए हैं. कमजोर अर्थव्यवस्था से बाहर निकलकर हिंदुस्तान दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना, राष्ट्र मजबूत हुआ. पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हिंदुस्तान शीघ्र ही अर्थव्यवस्था में तीसरे नम्बर पर पहुंचेगा. रेलवे के क्षेत्र में अनेक काम हुए हुए, वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन बन रहें है, राष्ट्र को वंदे भारत, अंडर वाटर मैट्रो, सहित कई ट्रेनों की सौगातें मिली, एयरपोर्ट, सड़क, हाईवे के क्षेत्र में अनेक काम हुए. राष्ट्र के इंफ्रास्टक्चर को मजबूती देने के लिए नये आयाम स्थापित हुए. मोदी गवर्नमेंट की कल्याणकारी योजनाओं का फायदा हर आदमी हर वर्ग को मिला जिससे गरीब, किसान और वंचितों के जीवन स्तर में सुधार हुआ और पिछले दस वर्षों में 25 करोड लोग गरीबी रेखा से बाहर निकले, सुरक्षित, मजबूत और विकसित हिंदुस्तान ही मोदी गवर्नमेंट का संकल्प है.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने बोला कि राष्ट्र और प्रदेश की जनता ने देखा कि किस प्रकार राजस्थान में बीजेपी की डबल इंजन गवर्नमेंट ने सत्ता में आते ही संकल्प पत्र पर काम करना प्रारम्भ किया और मात्र साढे तीन महिनों में ही संकल्प के 45 फीसदी वादों को पूरा करने का काम हुआ है. इसलिए प्रदेश की सभी सीटों पर बीजेपी की प्रचंड जीत, फिर एक बार मोदी गवर्नमेंट अबकी बार 400 पार के साथ आना तय है.

Related Articles

Back to top button