राष्ट्रीय

दुष्यंत गौतम : आज हर वर्ग में जोश और उत्साह है, उसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि…

कुरुक्षेत्र. भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा का कुरुक्षेत्र लोकसभा का सम्मेलन कुरूक्षेत्र के स्टर्लिंग रिसोर्ट में आयोजित किया गया. इसमें हजारों की संख्या में एससी समाज के लोगों ने भाग लेकर बीजेपी को अपना समर्थन देने की घोषणा की.

सम्मेलन में मुख्य वक्ता के रूप में पूर्व राज्यसभा सांसद एवं बीजेपी में राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत गौतम ने शिरकत कर समाज के सभी लोगों को बीजेपी को भारी मतों से जीताकर तीसरी बार नरेंद्र मोदी को पीएम बनाने का आह्वान किया.
सम्मेलन में विशिष्ठ मेहमान के तौर पर पटौदी से विधायक एवं बीजेपी अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष एडवोकेट सत्यप्रकाश जरावता शामिल हुए. उनके अतिरिक्त मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष रामपाल पाली, जिला परिषद कुरूक्षेत्र की चेयरमैन कंवलजीत कौर, रादौर के पूर्व विधायक ईश्वर पलाका, डीएनटी बोर्ड के सलाहकार दल सिंह मल्लाह आदि विशेष रूप से शामिल हुए.
दुष्यंत गौतम ने कहा कि पिछली बार भाजपा के पक्ष में 58 प्रतिशत मतदान हुआ था, लेकिन इस बार मतदान का फीसदी और बढ़ेगा उसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि पीएम मोदी ने दस वर्षो में इतना काम किया है कि लोग आज उनके काम को सराह रहे हैं.
पटौदी से विधायक एवं अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सत्यप्रकाश जरावता ने कहाकि आज हर वर्ग में जोश और उत्साह है, उसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि पीएम मोदी ने हर वर्ग का ख्याल रखा है.
जरावता ने कांग्रेस पार्टी पर इल्जाम लगाते हुए बोला कि कांग्रेस पार्टी हमेशा बाबा साहेब अम्बेडकर, भारतीय संविधान और आरक्षण के विरोधी रही है सबसे अधिक विरोध पंडित जवाहर लाल नेहरु ने किया और इंदिरा गाँधी ने 39वाँ संविधान संसोधन करके संविधान को समाप्त करने की प्रयास की थी.
उन्होंने बोला कि 39वें संविधान संसोधन में यह जोड़ने की प्रयास की गई थी कि राष्ट्रपति, उप-राष्ट्रपति, पीएम और लोकसभा स्पीकर का चुनाव कोर्ट से बाहर रखा जाए जिसे उच्चतम न्यायालय ने रद्द कर दिया क्योंकि राष्ट्र का संविधान सर्वोच्च है राष्ट्र के संविधान को बदला नहीं जा सकता.
जरावता ने बोला कि संविधान के मूल भूत ढाँचे से छेड़छाड़ नहीं की जा सकती यदि कोई भी फैसला संविधान और संविधान की आत्मा के खिलाफ संसद पारित करती है तो वह अमान्य है. पीएम मोदी हो, चाहे अमित शाह हो, चाहे जेपी नड्डा हो या चाहे मनोहर लाल हों. इन्होंने हर बार बोला है कि जब तक हम है आरक्षण राष्ट्र से समाप्त नहीं हो सकता.
रामपाल पाली ने कहा कि 10 वर्ष का कार्यकाल तो ट्रेलर हैं पिक्चर अभी बाकी है.
मोदी ने ट्रेलर में ही दिखा दिया कश्मीर से धारा 370 समाप्त हो गई, 500 सालों के बाद अयोध्या में भव्य रामलला का मंदिर बना और हरियाणा में पूर्व सीएम मनोहर लाल की गवर्नमेंट ने मोदी की गारंटी को पूरा किया. सम्मेलन में यमुना नगर के जिलाध्यक्ष धर्म सिंह मट्टू, कुरूक्षेत्र के जिलाध्यक्ष सुल्तान अजराणा, कैथल के जिलाध्यक्ष शलिंदर बाल्मिकी के अतिरिक्त लोकसभा के भीतर आने वाले सभी जिलों के पदाधिकारी और मंडलों के कार्यकर्ता मौजूद रहे.

Related Articles

Back to top button