राष्ट्रीय

दर्दनाक घटना! सगाई के कार्यक्रम में AC में हुआ विस्फोट, 2 मैरिज गार्डन में लगी भीषण आग

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर से एक भयावह घटना सामने आई है यहाँ एक फंक्शन के चलते 2 मैरिज गार्डन में भयंकर आग लग गई. आग लगने के कारण अभी 3-4 लोग गंभीर रूप से चोटिल बताए जा रहे हैं. बोला जा रहा है कि एसी में विस्फोट होने से यह आग भड़की थी जिसके पश्चात् यह आग बढ़ती चली गई तथा अंत में दो मैरिज गार्डन के अपनी चपेट में ले लिया. आग बुझाने के लिए दमकल के कई गाड़ी मौके पर पहुंचे हैं. अभी आग पर नियंत्रण पाने का कोशिश जारी है.

प्राप्त समाचार के अनुसार, यह पूरी घटना ग्वालियर के एजी ऑफिस के पास बने शहर के सबसे बड़े मैरिज गार्डन संगम वाटिका की बताई जा रही है. आग लगने की आरंभ इसी मैरिज गार्डन से हुई है. दरअसल इस मैरिज गार्डन में शुक्रवार की शाम को एक इंगेजमेंट का फंग्शन हो रहा था. इस फंक्शन के चलते वाटिका में लगे हुए एसी में से एक में दुर्घटना हो गया. ब्लोअर फटने क पश्चात् हॉल के अंदर आग फैल गई. जैसे-तैसे करके लोगों को बाहर निकाला गया. ब्लोअर फटने के पश्चात् अंदर कई लोग उपस्थित थे. हालांकि वक़्त रहते लोगों को बाहर निकाला जा सका. हालांकि 3-4 लोगों के झुलसने की समाचार भी सामने आई है. चोटिल व्यक्तियों को इलाज के लिए ले जाया गया है. संगम वाटिका में देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया. आग आहिस्ता-आहिस्ता फैलते गई तथा अंत में बाजू में बने एक और मैरिज गार्डन रंग महल गार्डन तक पहुंच गई. दोनों ही मैरिज गार्डन भी भयंकर आग लगने से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है.

आग की समाचार प्राप्त होने के पश्चात् कई आला अधिकारी मौके पर पहुंची हैं. अभी आग पर नियंत्रण पाने का कोशिश किया जा रहा है. बोला जा रहा है कि अभी तक लगभग 20 दमकल के वाहनों से पानी फेंका जा रहा है. अभी मौके पर ग्वालियर कलेक्टर, एसपी, कमिश्नर एवं आईजी मौके पर पहुंचे हैं. इस के चलते 3-4 लोग घायल हो गए हैं. बोला जा रहा है कि रेस्क्यू ऑपरेशन के चलते कई लोगों को बाहर निकाल लिया गया है हालांकि अभी भी 4-5 सिक्योरिटीकर्मियों के अंदर फंसे होने की संभावना जताई जा रही है.

 

Related Articles

Back to top button