राष्ट्रीय

तेलंगाना के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता रेवंत रेड्डी को दिल्ली पुलिस ने किया तलब

हैदराबाद: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के एडिटेड वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रसारित होने के मुद्दे में दिल्ली पुलिस ने सोमवार को तेलंगाना के सीएम और कांग्रेस पार्टी नेता रेवंत रेड्डी को तलब किया है. सूत्रों का बोलना है कि दिल्ली पुलिस ने रेवंत रेड्डी को उनके द्वारा इस्तेमाल किए गए सभी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स के साथ पूछताछ के लिए 1 मई को बुलाया है.

सूत्रों ने बोला कि छेड़छाड़ किए गए वीडियो साझा करने वाले कुछ कांग्रेस पार्टी नेताओं सहित पांच और लोगों को भी दिल्ली पुलिस द्वारा तलब किया जाएगा. गृह मंत्रालय और बीजेपी की शिकायतों के बाद दिल्ली पुलिस द्वारा मुद्दा दर्ज करने के एक दिन बाद यह घटनाक्रम सामने आया है. स्पेशल सेल ने भारतीय दंड संहिता (IPC) की विभिन्न धाराओं और आईटी अधिनियम के प्रासंगिक प्रावधानों के अनुसार प्राथमिकी दर्ज की है. कम्पलेन में इल्जाम लगाया गया कि कुछ एडिटेड वीडियो “समुदायों के बीच वैमनस्य पैदा करने के इरादे से सोशल मीडिया पर प्रसारित किए जा रहे हैं, जिससे सार्वजनिक शांति और सार्वजनिक प्रबंध प्रभावित होने की आसार है”.

भाजपा ने इल्जाम लगाया है कि तेलंगाना में मुसलमानों के लिए 4 फीसदी ‘असंवैधानिक’ आरक्षण को हटाने पर चर्चा करने वाले अमित शाह के एक पुराने वीडियो को हाल ही में लोकसभा चुनाव रैली के दौरान आरक्षण खत्म करने के लिए उनके आह्वान को गलत सूचना फैलाने के लिए एडिट किया गया था. कम्पलेन में यह भी इल्जाम लगाया गया कि ‘एडिट’ किया गया वीडियो तेलंगाना कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक एक्स हैंडल द्वारा साझा किया गया था और बाद में, कई पार्टी नेताओं ने इसे दोबारा पोस्ट किया.

 

Related Articles

Back to top button