राष्ट्रीय

तुष्टीकरण ही कांग्रेस और टीएमसी जैसी पार्टियों की है खुराक : शिवराज

नई दिल्ली . मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ममता बनर्जी, राहुल गांधी और विपक्षी गठबंधन के अन्य दलों पर ओबीसी का आरक्षण छीनकर एक धर्म विशेष के लोगों को देने का इल्जाम लगाते हुए बोला कि तुष्टीकरण ही कांग्रेस पार्टी और तृण मूल काँग्रेस जैसी पार्टियों की खुराक है. कांग्रेस पार्टी और इंडी गठबंधन के सारे घटक दल इसी तुष्टीकरण की राजनीति पर चल कर दलितों, आदिवासियों और पिछड़ों का अधिकार मारने का काम कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, बीजेपी इस षड्यंत्र को चलने नहीं देगी. राष्ट्र की जनता सच देख रही है और अब जनता इसका उत्तर देगी. बीजेपी अकेले 370 और एनडीए के साथ 400 पार कर गवर्नमेंट बनाएगी.

भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने बोला कि सत्ता में आते ही ममता बनर्जी ने वोटबैंक की राजनीति की, बांग्लादेशियों और रोहिंग्या तक के ओबीसी सर्टिफिकेट बना दिए गए, बिना किसी नियम का पालन किए 118 जातियों को ओबीसी श्रेणी में डाल दिया, अल्पसंख्यकों के भी ओबीसी सर्टिफिकेट जारी कर दिए गए, जिसे कोलकाता उच्च न्यायालय ने फर्जी बताते हुए रद्द कर दिया. कोलकाता उच्च न्यायालय द्वारा उसे रद्द कर दिए जाने के बाद अब ममता बनर्जी कह रही हैं कि वह न्यायालय के आदेश को भी नहीं मानेंगी.

चौहान ने बोला कि केवल वोट बैंक की राजनीति करने वाली ममता बनर्जी की पोल खुल गई है, लेकिन वह अब उच्च न्यायालय के निर्णय को ही मानने से इनकार कर रही हैं. क्या वह संविधान से ऊपर हैं.

उन्होंने बंगाल मुख्यमंत्री के बयान को अहंकार और तानाशाही की पराकाष्ठा बताते हुए बोला कि धर्म के आधार पर आरक्षण देने वाली ममता बनर्जी को पद पर बने रहने का अधिकार नहीं हैं.

चौहान ने विपक्षी गठबंधन पर सीधा धावा बोलते हुए बोला कि तुष्टीकरण ही कांग्रेस पार्टी और तृण मूल काँग्रेस जैसी पार्टियों की खुराक है. इसके बिना ये पार्टियां एक दिन भी चल नहीं सकती हैं. केवल अपने वोट बैंक को बनाए रखने के लिए ये दल ओबीसी का आरक्षण छीनकर एक धर्म विशेष के लोगों को दे रहे हैं, क्या यह इन्साफ संगत है ?

उन्होंने कांग्रेस पार्टी को गरीब, दलित, आदिवासी और पिछड़ा विरोधी बताते हुए बोला कि राहुल गांधी ने भी कल इस बड़े सच को स्वीकार कर लिया. शिवराज ने बोला कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा एससी, एसटी और ओबीसी के अधिकार पर डाका डाला है और बाबा साहब अंबेडकर का अपमान किया है. कांग्रेस पार्टी ने आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में ओबीसी अधिकारों पर डाका डाल कर अल्पसंख्यकों देने का पाप किया है.

Related Articles

Back to top button