राष्ट्रीय

तीन चरणों का चुनाव समाप्त होने पर यूपी के मंत्री नरेंद्र कश्यप ने कही ये बड़ी बात

यूपी गवर्नमेंट में पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण मंत्री नरेंद्र कश्यप ने लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत का दावा किया है. उन्होंने बोला कि इस बार भाजपा भारी बहुमत के साथ गवर्नमेंट बनाने जा रही है.

उन्होंने आईएएनएस से खास वार्ता में कहा, “अब तक राष्ट्र में तीन चरणों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं और हमें जो कार्यकर्ताओं से रिपोर्ट मिल रही हैं, उसके आधार पर यह कहने में कोई संकोच नहीं है कि इस बार भाजपा भारी बहुमत के साथ गवर्नमेंट बनाने जा रही है. नरेंद्र मोदी तीसरी दफा पीएम की कुर्सी पर विराजमान होंगे.

मंत्री नरेंद्र कश्यप ने कहा, “चुनाव में भाजपा और आरएलडी के प्रत्याशी भारी मतों के साथ जीत का परचम लहराने जा रहे हैं. केंद्र में भाजपा की गवर्नमेंट बनने जा रही है और जो विपक्षी दल अपने खोखले वादों के जरिए जनता को लुभाने की प्रयास कर रहे हैं, उनकी प्रयास असफल साबित होगी.

इसके अलावा, उन्होंने आरक्षण को लेकर भी अपनी बात रखी.

आईएएनएस से वार्ता के दौरान उन्होंने कहा, “कांग्रेस सत्ता में आने के बाद आरक्षण समाप्त कर पिछड़ों के हितों पर कुठाराघात कर सकती है, जिसका जिक्र पीएम मोदी ने बीते दिनों अपनी रैली में भी किया था, लेकिन मैं एक बात साफ कर देना चाहता हूं कि पीएम ऐसा कभी नहीं होने देंगे.

बीते दिनों पीएम मोदी ने एक चुनावी रैली को संबोधित करने के क्रम में बोला था कि कांग्रेस पार्टी पिछड़ों से आरक्षण छीनकर मुस्लिमों को देगी, जिस पर नरेंद्र कश्यप ने यह बयान दिया है.

उन्होंने आगे मौजूदा चुनाव का जिक्र कर बोला कि यूपी की जनता हमारे साथ है.

उन्होंने आगे कहा, “उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर ‘कमल’ खिलने जा रहा है. हम भारी मतों से जीत हासिल करने जा रहे हैं. हमें जीत की राह में आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता.

वहीं जब उनसे बसपा की अध्यक्ष मायावती द्वारा प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने को लेकर प्रश्न किया गया तो उन्होंने कहा, “कुछ नहीं है, सच्चाई यह है कि बसपा यूपी में बहुत कमजोर हो चुकी है. यह पार्टी अपने अस्तित्व को बचाने की लड़ाई लड़ रही है. बीते दिन मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को पीछे खींच लिया. हालांकि, इससे पहले उन्होंने आकाश आनंद को राजनीति में बढ़ाने की प्रयास की थी, लेकिन उनकी यह प्रयास सफल नहीं हो सकी, क्योंकि उन्हें इस बात का एहसास हो चुका है कि इस बार प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों पर भाजपा जीत का परचम लहराने जा रही है.

वहीं आईएएनएस ने जब नरेंद्र कश्यप से आकाश आनंद के बारे में प्रश्न किया कि वो पिछले कई दिनों से बीएसपी के पक्ष में चुनाव प्रचार करते हुए दिख रहे थे और भाजपा को तालिबानी गवर्नमेंट भी बोला था, लेकिन अब उन्हें बहन मायावती ने पीछे खींच लिया है, तो इस स्थिति को आप कैसे देखते हैं? इस प्रश्न पर मंत्री नरेंद्र कश्यप ने कहा, “उन्हें कानूनी भाषा का अनुभव नहीं है. उन्हें यह तक नहीं पता कि क्या कहना है, कैसे कहना है, किससे कहना है, उन्हें इस बारे में अभी कुछ नहीं पता, उन्हें बहुत कुछ सीखना होगा.

उन्होंने कहा, “जिस पार्टी की 2007 से 2012 तक प्रदेश में बहुमत वाली गवर्नमेंट रही और अब उसी पार्टी की ऐसी दुर्गति हो चुकी है, उसे एक एमएलए नहीं मिल पाता है, तो इससे आप उसकी दुर्गति का अंदाजा लगा सकते हैं.

उन्होंने आगे कहा, “ यूपी में मुख्यमंत्री योगी और प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने जिस तरह से मिलकर विभिन्न क्षेत्रों के लिए काम किया है, उससे सूबे की जनता खासा प्रभावित है. ऐसे में इस बार सूबे की जनता का आशीर्वाद भाजपा को मिलने जा रहा है.

Related Articles

Back to top button