राष्ट्रीय

टिकट न मिलने से नाराज़ कांग्रेस नेता दलबीर सिंह गोल्डी पार्टी को दे सकते हैं बड़ा झटका

लोकसभा चुनाव में टिकट न मिलने से नाराज़ चले आ रहे कांग्रेस पार्टी नेता दलबीर सिंह गोल्डी पार्टी को बड़ा झटका दे सकते हैं. दरअसल, दलबीर गोल्डी द्वारा टिकट न मिलने पर डाली गई एक पोस्ट ने राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मचा दिया है. इसके चलते राजनीतिक गलियारों में कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं. कहा जा रहा है कि इसी के चलते दलबीर गोल्डी के घर पर अन्य कांग्रेस पार्टी नेताओं ने भी उन्हें मनाने की प्रयास की है.

दलबीर गोल्डी ने अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट डालकर नई राह तलाशने की बात कही है, जिससे कयास लगाए जा रहे हैं कि दलबीर गोल्डी कांग्रेस पार्टी छोड़ सकते हैं. सूत्रों के अनुसार यह भी बोला जा रहा है कि वह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं और यदि ऐसा हुआ तो उन्हें संगरूर से टिकट मिलने की भी चर्चा है क्योंकि बीजेपी ने अभी तक संगरूर से उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है. यह भी कयास लगाये जा रहे हैं कि दलबीर गोल्डी आम आदमी पार्टी में भी शामिल हो सकते हैं.

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी ने संगरूर से सुखपाल खैहरा को मैदान में उतारा है, जिसके बाद गोल्डी नाराज हैं और उन्होंने फेसबुक पर पोस्ट कर अपनी नाराजगी जाहिर की है. दलवीर सिंह गोल्डी ने 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की ओर से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. 2022 के चुनाव में उन्होंने धूरी से सीएम भगवंत मान के विरुद्ध चुनाव लड़ा और हार गए. संगरूर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी ने उन्हें मैदान में उतारा लेकिन वह अकाली दल अमृतसर के अध्यक्ष सिमरनजीत सिंह मान से हार गए. गोल्डी ने बोला कि वह 2012 के विधानसभा चुनाव में टिकट के दावेदार थे, लेकिन पार्टी ने अरविंद खन्ना को टिकट दे दिया, जो अब बीजेपी में हैं. फिर 2014 के लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी ने सिमर प्रताप बरनाला को टिकट दिया, जो अब अकाली दल में हैं. 2019 के संसदीय चुनाव में भी वह टिकट के दावेदार थे, लेकिन पार्टी ने किसी और को टिकट दे दिया. उन्होंने बोला था कि इस सब के बावजूद वह पार्टी के साथ खड़े हैं. उन्होंने यह भी बोला था कि वह लालच में आकर किसी दूसरी पार्टी में नहीं जायेंगे लेकिन अब सोशल मीडिया पर पोस्ट डाल कर गोल्डी ने कांग्रेस पार्टी पार्टी में हड़कंप मचा दिया है.

Related Articles

Back to top button