राष्ट्रीय

जितेंद्र कुमार त्यागी ने बताया कि वे अपने परिवार के साथ इच्छामृत्यु की मांगी अनुमति

यूपी के गाजियाबाद जिले में हिंदू युवा वाहिनी के पूर्व जिला अध्यक्ष जितेंद्र कुमार त्यागी ने पुलिस पर प्रताड़ना का इल्जाम लगाते हुए परिवार सहित ख़्वाहिश मौत की अनुमति मांगी है. जितेंद्र कुमार त्यागी ने कहा कि उन्होंने अपने परिवार के साथ इच्छामृत्यु की अनुमति मांगी है और इल्जाम लगाया है कि पुलिस उन्हें प्रताड़ित कर रही है. उन्होंने संवाददाताओं को कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति को भेजे अपने पत्र में लिखा है कि पुलिस उन्हें प्रताड़ित कर रही है, उन पर फर्जी आपराधिक मुकदमे दर्ज किये गये हैं, इससे त्रस्त होकर उन्होंने उनसे इच्छामृत्यु की अनुमति मांगी है.

पुलिस ने कहा- नो कमेंट

मुरादनगर से बीजेपी विधायक अजीत त्यागी के मामा और पूर्व मंत्री राजपाल त्यागी के सम्बन्धी नरेश त्यागी की मर्डर के मुद्दे में जितेंद्र कुमार त्यागी पर 9 अक्टूबर 2022 को केस दर्ज किया गया था. गाजियाबाद के पुलिस आयुक्त अजय कुमार मिश्रा ने इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

अब भंग हो गई है हिंदू युवा वाहिनी

आपको बता दें कि हिंदू युवा वाहिनी संगठन के माध्यम से योगी आदित्यनाथ ने राजनीति के गलियारों में कदम रखा था. इसे 2 वर्ष पहले पूरी तरह भंग कर दिया गया है. हिंदू युवा वाहिनी वो संगठन है, जिसकी नींव स्वयं मुख्यमंत्री योगी ने रखी थी. इसकी आरंभ गोरखपुर में करीब 22 वर्ष पहले हुई थी. योगी आदित्यनाथ का स्वयं भी गोरखपुर से गहरा संबंध है. वे गोरखपुर मठ के महंत हैं और वहां से सांसद भी चुने गए. योगी आदित्यनाथ का अध्यात्म की दुनिया से राजनीति में आना गोरखपुर और यहां बनी हिंदू यूवा वाहिनी से ही संभव हुआ.

हिंदू युवा वाहिनी स्वयं को एक सांस्कृतिक और सामाजिक संगठन बताता रहा है. इसकी मूल विचारधारा हिंदुत्व और राष्ट्रवाद रही है.

Related Articles

Back to top button