राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश-बर्फबारी की संभावना, कई राज्यों में हो सकती है हल्की बारिश

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब में मौसम बदल सकता है. यहां गरज के साथ मामूली बारिश की आसार है मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटों यानी 20 और 21 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में आंधी, बिजली और तेज हवाओं के साथ बारिश होने की आसार है.

इसके अलावा, उत्तरी पंजाब और उत्तरी हरियाणा में गरज, बिजली और तेज़ हवाओं के साथ छिटपुट बारिश होने की आसार है. जहां तक ​​पूर्वोत्तर हिंदुस्तान की बात है तो 20 से 21 अप्रैल के बीच मामूली से मध्यम बारिश और तूफान आने की आसार है. उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी मामूली बारिश हो सकती है.

20 से 22 अप्रैल के बीच मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में छिटपुट मामूली बारिश होने की आसार है. केरल, तटीय आंध्र प्रदेश और आंतरिक कर्नाटक में छिटपुट बारिश की आसार है. जहां तक ​​पिछले 24 घंटों में राष्ट्र के मौसम की बात है तो पश्चिमी हिमालय, अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम के कुछ हिस्सों में बारिश और बर्फबारी हुई है. अरुणाचल प्रदेश के एक-दो इलाकों में भारी बारिश हुई है

वहीं पश्चिम बंगाल और सिक्किम में मामूली बारिश हुई है अरुणाचल प्रदेश में भी एक-दो स्थानों पर बारिश हुई है कर्नाटक में भी छिटपुट बारिश के कारण मौसम में परिवर्तन देखने को मिल रहा है. पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, ओडिशा, असम, मेघालय, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तमिलनाडु, केरल, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना में भी छिटपुट बारिश देखी गई.

मौसम विभाग ने जम्मू और कश्मीर और लद्दाख में भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है वहीं हिमाचल प्रदेश में तूफान के साथ आंधी की संभावना जताई गई है पंजाब में भी मौसम विभाग ने आंधी के साथ बारिश की आसार जताई है साथ ही पूर्वी हिंदुस्तान में अगले कुछ दिनों में तापमान बढ़ने की भी आसार है

Related Articles

Back to top button