राष्ट्रीय

चोर ने बनाया ‘आलीशान बंगला’, हैरान कर देगी ‘शातिर’ की कहानी

ठाणे: महाराष्ट्र से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ कोलसेवाड़ी पुलिस ने कई प्रदेशों में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले चोर को अरैस्ट कर लिया है. पुलिस ने बताया, इस कुख्यात चोर पर 100 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. यह चोर कुछ वक़्त पहले ही गुजरात पुलिस के चंगुल से जैसे-तैसे निकल आया था. अभी पुलिस ने इसे अरैस्ट कर लिया है तथा आगे की तहकीकात जारी है. इस चोर का नाम राम विलास गुप्ता है. कल्याण के कोलसेवाड़ी थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अशोक कदम को समाचार प्राप्त हुई थी कि क्रिमिनल राम विलास कल्याण के कोलसेवाड़ी क्षेत्र में एक ढाबे पर है.

तत्पश्चात, पुलिस की टीम कल्याण के पास म्हाराल क्षेत्र में एक ढाबे पर पहुंची थी. इस के चलते पुलिस ने देखा कि राम विलास ढाबे पर बैठा किसी की प्रतीक्षा कर रहा था. राम विलास वहां से भाग न सके, इस कारण पुलिस की टीम ने उसे चारों ओर से घेर लिया तथा ऐसे उसे पकड़ने में सफल हुए. अभी पुलिस ने उसे गुजरात पुलिस की हिरासत में भेज दिया है. प्राप्त समाचार के अनुसार, इस चोर ने 100 से अधिक चोरी की हैं. ये चोरी उसने लगभग दर्जन भर से अधिक प्रदेशों में की है. इसी कारण उस पर चोरी के कई मुद्दे भी दर्ज हैं. इसी क्रम में आरोपी राम विलास को 6 प्रदेशों से अधिक की पुलिस ढूंढ रही थी.

 

पुलिस ने बताया, कठोरता से पूछे जाने पर आरोपी राम विलास ने कहा कि उसने चोरी के पैसे से उत्तर प्रदेश में एक बड़ा बंगला भी बनवाया है. अभी कल्याण पुलिस ने उसे गुजरात पुलिस को सौंप दिया है. 10 अप्रैल को गुजरात पुलिस क्रिमिनल राम विलास को पकड़कर ठाणे लेकर आई थी. इस के चलते राम विलास गुजरात पुलिस को चकमा देकर भाग गया था. पुलिस ने बताया, वह एक कुख्यात चोर है, जिसने राष्ट्र भर में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है. उसने महाराष्ट्र, कर्नाटक, तेलंगाना, गुजरात, दिल्ली एवं आंध्र प्रदेश राज्यों में चोरियां की हैं. इस कारण इन प्रदेशों में उसके विरुद्ध चोरी के कई मुद्दे भी दर्ज हैं. वहीं, पुलिस की टीम इस आरोपी को पकड़ने के लिए लंबे वक़्त से जुटी हुई थी, जिन्हें अब सफलता मिली है.

 

Related Articles

Back to top button