राष्ट्रीय

चाची मेनका गांधी ने पहली बार साधा निशाना, रॉबर्ट वाड्रा पर बोलीं…

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से बीजेपी उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने कांग्रेस पार्टी पार्टी और उनके नेताओं को जमकर घेरा. मेनका ने अपनी जेठानी और UPA चेयरपर्सन सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा पर भी धावा बोला. दरअसल, वाड्रा कई बार अमेठी सीट से चुनाव लड़ने की ख़्वाहिश जता चुके हैं. अब मेनका गांधी ने रॉबर्ट वाड्रा को लेकर बोला कि उन्हें राजनीति का अनुभव नहीं है. बता दें कि, राजीव गांधी के भाई संजय गांधी की पत्नी मेनका गांधी ने संजय की मृत्यु के बाद गांधी परिवार से दूरी बना ली थी और अपने बेटे वरुण को लेकर अलग हो गईं थी. यहाँ तक कि, उन्होंने कांग्रेस पार्टी से भी किनारा कर लिया था और कभी भी मेनका, अपनी जेठानी सोनिया या भतीजे राहुल से मिलती हुई दिखाई नहीं देती हैं. 

मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने रॉबर्ट वाड्रा और सोनिया गांधी पर तंज कसते हुए बोला कि यह राष्ट्र दामादों से आगे बढ़ चुका है. रॉबर्ट वाड्रा कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के पति हैं. जब मेनका से प्रश्न किया गया कि रॉबर्ट वाड्रा अमेठी से चुनाव लड़ते हैं, तो वे कितनी भिड़न्त दे पाएंगे. इस पर मेनका गांधी ने बोला कि चुनाव के लिए सियासी अनुभव जरूरी है. ये राष्ट्र दामादों की राजनीति से आगे बढ़ चुका है.

इसके साथ ही, मेनका गांधी ने अपनी जेठानी सोनिया गांधी के पुत्र यानी राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए बोला कि उन्हें राजनीति से ब्रेक ले लेना चाहिए. कांग्रेस पार्टी तभी आगे बढ़ सकती है, जब उसके पास कोई बड़ा आईडिया या नेता हो. उन्होंने प्रियंका गांधी वाड्रा को भी नहीं छोड़ा. जब उनसे पुछा गया कि, ऐसी अटकलें हैं कि प्रियंका अपनी मां की सीट रायबरेली से चुनावी मैदान में उतर सकती हैं. इस पर मेनका ने बोला कि वे आएं तो सही. उन्होंने बोला कि रायबरेली सीट से उनकी (प्रियंका की), दादी (इंदिरा गांधी), दादा (फिरोज गांधी), उनकी मां (सोनिया गांधी) चुनाव लड़ चुकी हैं और जीत चुकी हैं. इसलिए उस सीट पर परिवार का असर तो होगा ही.

वरुण गांधी को बीजेपी द्वारा प्रत्याशी नहीं बनाए जाने पर मेनका गांधी ने बोला कि यह पार्टी का निर्णय है. 2019 के लोकसभा चुनाव में वरुण गांधी ने यूपी की पीलीभीत सीट से मैदान में थे. वरुण गांधी के कांग्रेस पार्टी से लड़ने के प्रश्न पर उन्होंने बोला कि मुझे नहीं मालूम. वह जो भी करेंगे देशहित में होगा. बता दें कि वरुण का टिकट काटने के बाद सत्तारूढ़ बीजेपी ने यहां अपने नए उम्मीदवार जितिन प्रसाद को जिताने के लिए पूरी ताकत लगा रही है.

 

Related Articles

Back to top button