राष्ट्रीय

खड़गे ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की अंग्रेजों से की तुलना, कहा…

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रवार को पीएम मोदी के नेतृत्व वाली गवर्नमेंट की निंदा की और इसकी तुलना अंग्रेजों से की. उन्होंने बीजेपी (भाजपा) गवर्नमेंट पर अंग्रेजों की तरह राष्ट्र के संसाधनों को लूटने का इल्जाम लगाया. खड़गे झारखंड के देवघर में एक रैली को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने बोला कि पिछले 10 सालों में गवर्नमेंट ने राष्ट्र के जल, जंगल और जमीन को वैसे ही लूटा जैसा अंग्रेजों ने किया था. 

खड़गे ने बोला कि मोदी गवर्नमेंट ने अंग्रेजों की तरह 10 वर्ष में राष्ट्र के जल, जंगल और जमीन को लूटा. प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्र की संपत्ति अपने अरबपति दोस्तों को सौंप दी. हमने अंग्रेजों का सामना किया और हम बीजेपी से नहीं डरते. उन्होंने बोला कि हमारे लोग आजादी के लिए लड़े और फांसी पर लटके. उस समय ना RSS थी, ना जनसंघ. हमने लोकतंत्र को मजबूत किया, संविधान बनाया. आज आप हमारी वजह से कुर्सी पर बैठे हैं, लेकिन आप संविधान का दुरुपयोग कर रहे हैं. हमें इस संविधान को बचाना है और मिलकर ये लड़ाई लड़नी है.

खड़गे ने कांग्रेस पार्टी के उल्टा दावा करते हुए यह भी इल्जाम लगाया कि सत्तारूढ़ दल राष्ट्र को धार्मिक आधार पर बांट रहा है. उन्होंने कहा, ”कांग्रेस हिंदू और मुसलमानों को जोड़ती है, जबकि मोदी हिंदुओं और मुसलमानों को बांटते हैं.कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष ने मतदाताओं से केंद्र में भगवा पार्टी की गवर्नमेंट को बाहर का रास्ता दिखाकर संविधान बचाने का आह्वान किया. उन्होंने आदिवासियों से वादा करते हुए बोला कि यदि कांग्रेस पार्टी सत्ता में आई तो आदिवासियों के लिए अलग सरना धार्मिक कोड लागू करेगी.

 

Related Articles

Back to top button