राष्ट्रीय

केजरीवाल को कल शाम प्रवर्तन निदेशालय द्वारा एक और मिला समन

नई दिल्ली: रविवार को आम आदमी पार्टी के बयानों के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली जल बोर्ड (DJB) में कथित अनियमितताओं से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग जांच में पूछताछ के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को तलब किया है.

शनिवार को जारी किए गए समन में केजरीवाल को 18 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होने के लिए बोला गया है. यह दूसरा मुद्दा है जब केजरीवाल को मनी लॉन्ड्रिंग विरोधी कानून के अनुसार किसी मुद्दे में बुलाया गया है. एक संवाददाता सम्मेलन में आप नेता और दिल्ली की मंत्री आतिशी ने मुद्दे को लेकर पार्टी पर आश्चर्य जताया और इसे ‘फर्जी’ करार दिया

आतिशी मार्लेना ने बोला कि, “अरविंद केजरीवाल को कल शाम प्रवर्तन निदेशालय द्वारा एक और समन मिला. उन्होंने उनसे दिल्ली जल बोर्ड से संबंधित कुछ जांच में शामिल होने के लिए बोला है. हम इस मुद्दे में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज किए गए मुद्दे से अनभिज्ञ हैं. अरविंद केजरीवाल को फर्जी मामले में तलब किया गया है.“​ उन्होंने आगे इल्जाम लगाया कि समन इसलिए जारी किया गया क्योंकि पीएम मोदी को उत्पाद शुल्क नीति मुद्दे में केजरीवाल की गिरफ्तारी की आसार पर शक था. आतिशी ने दावा किया, “ये समन इसलिए भेजे जा रहे हैं क्योंकि प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी को शक होने लगा है कि क्या वे दिल्ली उत्पाद शुल्क मुद्दे में सीएम अरविंद केजरीवाल को अरैस्ट कर पाएंगे.

उन्होंने कहा, “अरविंद केजरीवाल को अरैस्ट करने के लिए एक बैकअप योजना प्रारम्भ की जा रही है.” इससे पहले उसी दिन, जांच एजेंसी ने केजरीवाल को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति और मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित एक अन्य मुद्दे में पूछताछ के लिए 21 मार्च को पेश होने के लिए अलग से बुलाया था. केजरीवाल ने पहले भी उत्पाद शुल्क नीति मुद्दे में आठ समन को गैरकानूनी बताते हुए उनका पालन करने से इनकार कर दिया था.

Related Articles

Back to top button