राष्ट्रीय

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कांग्रेस पर डीप फेक के मामले में बड़ा आरोप लगाते हुए कहा…

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कांग्रेस पार्टी पर डीप फेक के मुद्दे में बड़ा इल्जाम लगाते हुए बोला है कि पहले और दूसरे चरण में बीजेपी को मिले अपार जनसमर्थन से बौखलाई कांग्रेस, गृह मंत्री अमित शाह का फर्जी वीडियो प्रसारित कर असत्य एवं भ्रम की कुंठित राजनीति कर रही है.

भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए राजीव चंद्रशेखर ने बोला कि धर्म के आधार पर गैर कानूनी आरक्षण देने वाली कांग्रेस पार्टी अब डीप फेक वीडियो प्रसारित कर जनता को भ्रमित और गुमराह करने का असफल कोशिश कर रही है. हालिया प्रकरण में कांग्रेस पार्टी ने गृह मंत्री अमित शाह का डीप फेक वीडियो प्रसारित कर जनता में भ्रम फैलाने का कोशिश किया.

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने जनवरी में ही ये चेतावनी दे दी थी कि कुंठित सियासी दलों द्वारा डीप फेक का दुरुपयोग किया जाएगा और आज कांग्रेस पार्टी वही कर रही है. कांग्रेस पार्टी अपनी हार से हताश के कारण आज इस ओछी रणनीति के अनुसार चुनाव लड़ रही है. कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में मुसलमान समुदाय को ओबीसी का आरक्षण कम कर कोटा देने और रंगनाथ मिश्रा आयोग की रिपोर्ट में दलितों का आरक्षण मुसलमान समुदाय को देने की सिफारिश करने वाली कांग्रेस पार्टी फेक और झूठे वीडियो प्रचारित कर जनता को भ्रमित करने का कोशिश कर रही है. एक ओर कांग्रेस पार्टी गैर-संवैधानिक धर्म आधारित आरक्षण का समर्थन और दूसरी ओर असत्य एवं भ्रम की राजनीति कर रही है.

उन्होंने बोला कि डीप फेक का प्रयोग कर फर्जी वीडियो प्रसारित करने के रिज़ल्ट अत्यंत भयावह हो सकते हैं और इसीलिए इन नेताओं पर आपराधिक मुद्दे दर्ज किए गए हैं. एक ओर बीजेपी की राजनीति और चुनावी अभियान पॉलिटिक्स ऑफ परफॉर्मेंस पर केंद्रित है, जिसमें पिछले 10 सालों में प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किए गए कार्यों और विकसित हिंदुस्तान को लेकर उनका दृष्टिकोण शामिल है, जिसका लक्ष्य विकास के अवसरों से लोगों के जीवन में सुधार लाना है. दूसरी ओर, कांग्रेस पार्टी का अभियान राष्ट्र के भविष्य के लिए एक बेहतर दृष्टिकोण पेश करने की बजाय झूठ, गलत सूचना, डीप फेक वीडियो फैलाना और मार्क्सवाद की याद दिलाने वाले विचित्र आर्थिक प्रस्तावों को पेश करने का है.

उन्होंने आगे बोला कि इसके उदाहरण केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु और अब तेलंगाना में देखे जा सकते हैं, जहां करप्शन और लूटपाट के लिए पहचानी जाने वाली पार्टी अब बेईमानी और गलत सूचना फैलाने के लिए भी पहचानी जाने लगी है. लूट और असत्य आज कांग्रेस पार्टी पार्टी की पहचान बन गए हैं. कांग्रेस पार्टी पार्टी केरल में लोगों को गुमराह कर रही है कि बीजेपी चुनाव में 400 सीटें जीतने के बाद संविधान बदल देगी, लेकिन, सच्चाई यह है कि कांग्रेस पार्टी की सरकारों ने हिंदुस्तान के इतिहास में किसी भी अन्य पार्टी की तुलना में सबसे अधिक संविधान संशोधन किए हैं. कांग्रेस पार्टी असत्य का सहारा लेती है और अब तो छेड़छाड़ करके डीप फेक वीडियो भी फैला रही है.

चंद्रशेखर ने लोकसभा चुनाव में दक्षिण हिंदुस्तान के राज्यों खासकर तमिलनाडु और केरल में बीजेपी की बड़ी जीत का दावा करते हुए बोला कि पार्टी 4 जून (मतगणना के दिन) को दक्षिण हिंदुस्तान में जीत का इतिहास बनाने जा रही है. उन्होंने बोला कि जैसा कि आज गृह मंत्री (अमित शाह) ने पहले और दूसरे चरण के चुनाव के बारे में बोला है कि पार्टी बेहतर प्रदर्शन कर रही है. पार्टी उत्तर हिंदुस्तान के अपने मजबूत राज्यों के साथ-साथ इस चुनाव में दक्षिण हिंदुस्तान के राज्यों में भी ऐतिहासिक प्रदर्शन करने जा रही है. तमिलनाडु, केरल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में बीजेपी पहले से ही मजबूत है, लेकिन, 4 जून को चुनाव रिज़ल्ट आने के साथ ही यहां के सियासी परिदृश्य में एक बड़ा परिवर्तन आएगा, बीजेपी अब तमिलनाडु में दूसरी प्रमुख पार्टी के रूप में उभरेगी.

उन्होंने दावा किया कि केरल में एनडीए का एलडीएफ और यूडीएफ के साथ त्रिकोणीय मुकाबला है. केरल में 11 सीटों पर प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी को लेकर लोगों का अपार समर्थन जून में चुनावी नतीजों में दिखेगा. दक्षिण हिंदुस्तान के राज्यों में कुल मिलाकर 4 जून को बीजेपी की सीटें बढ़कर 60 के लगभग पहुंचने वाली हैं, जिसमें तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक और पुडुचेरी की सीटें बढ़ना तय है.

 

Related Articles

Back to top button