राष्ट्रीय

कांग्रेस ने कभी भी महात्मा गांधी की बात नहीं मानी – राजनाथ सिंह

चंडीगढ़. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कैथल के कलायत में आयोजित विजय संकल्प रैली में कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार नवीन जिंदल के लिए चुनाव प्रचार किया और बीजेपी को वोट देने की अपील की. राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पार्टी और आम आदमी पार्टी (आप) पर धावा बोलते हुए बोला कि कांग्रेस पार्टी ने कभी भी महात्मा गांधी की बात नहीं मानी, वहीं आप ने अन्ना हजारे की बात को दरकिनार किया.

इन दोनों दलों ने हमेशा असत्य बोलकर लोगों को विश्वासघात दिया है और गुमराह किया है. महात्मा गांधी ने बोला था कि अब राष्ट्र आजाद हो गया है कांग्रेस पार्टी को भंग कर देना चाहिए, यदि आपने पार्टी बनानी है तो किसी और नाम से पार्टी बना लें, लेकिन कांग्रेस पार्टी ने बापू की बात नहीं मानी.
रक्षामंत्री ने केजरीवाल को आड़े हाथ लेते हुए बोला कि आंदोलन के समय केजरीवाल कहते थे कि हम सियासी पार्टी नहीं बनाएंगे, चुनाव नहीं लड़ेंगे, करप्शन के विरुद्ध लड़ते रहेंगे, लेकिन केजरीवाल ने सत्ता के लिए अपने गुरु अन्ना हजारे को विश्वासघात दिया. उन्होंने राजनीति पार्टी बनाई, चुनाव लड़ा और सीएम बनते ही दिल्ली की जनता को विश्वासघात दिया. ऐसी शराब नीति बनाई जिसमें जमकर करप्शन हुआ. केजरीवाल को इसी कारण कारावास जाना पड़ा. उसके ऊपर शराब घोटाले के जरिये करोड़ों रुपये डकारने का इल्जाम है. उसने अपने गुरु अन्ना हजारे की बात नहीं मानी.

आम आदमी पार्टी को क्या हो गया है? सबसे बड़ा निष्ठावान कोई बनता था तो केजरीवाल बनते थे. केजरीवाल अब कहते हैं कि मोदी जी ने कारावास करा दी. संजय सिंह भी गए थे. अरे वे छूटे नहीं हैं, जमानत मिली है. उन्होंने बोला कि ऐसे भ्रष्टाचारियों की स्थान कारावास में ही है.

वहीं, कांग्रेस पार्टी पर धावा बोलते हुए राजनाथ सिंह ने बोला पहले की सरकारें ईडी-सीबीआई को काम नहीं करने देती थीं. कांग्रेस पार्टी के कार्यकाल में इन एजेंसियों ने केवल 32 लाख रुपये रिकवर किये थे, लेकिन 2014 में जब बीजेपी गवर्नमेंट आई, उस समय से 22 हजार करोड़ रुपये कैश बरामद किया गया है, एक लाख करोड़ रुपये की संपत्ति बरामद की गई है. अब करप्शन के विरुद्ध लगातार कार्रवाई जारी है. केंद्र की मोदी गवर्नमेंट करप्शन को समाप्त करके ही दम लेगी. सभी भ्रष्टाचारी सलाखों के पीछे होंगे. इससे पहले कलायत की विजय संकल्प रैली में पहुंचते ही कुरुक्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी नवीन जिंदल, सुभाष सुधा, कमलेश ढांडा, लीला राम गुर्जर, जनरल डीपी वत्स, महिपाल राणा और जयपाल राणा समेत बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का भव्य स्वागत किया.

राजनाथ सिंह ने बोला कि बीजेपी गवर्नमेंट ने तीन तलाक की कुप्रथा को समाप्त किया. इसका खूब विरोध हुआ, लेकिन हमने अपने संकल्प पर खरे उतरे क्योंकि प्रश्न धर्म से इतर अपनी बेटी-बहनों के सम्मान का था. पूर्व पीएम राजीव गांधी के एक वक्तव्य का हवाला देते हुए उन्होंने बोला कि वे एक रुपया दिल्ली से भेजते थे, जिसमें से 15 पैसे ही लोगों तक पहुंच पाते थे. लेकिन 56 इंच का सीना रखने वाले पीएम मोदी ने ऐसी प्रबंध कर दी है कि 100 पैसा दिल्ली से भेजा जाता है, तो पूरा का पूरा पैसा किसानों, गरीबों, स्त्रियों और आम लोगों तक पहुंचता है. हमने राम मंदिर बनाया, ओआरओपी लागू किया, धारा 370 हटाई. हिंदुस्तान में राम राज्य आ रहा है. इस बार आप हरियाणा की सभी दस सीटों पर बीजेपी को जिताकर नरेंद्र मोदी को मजबूत करें, ताकि जो काम बचे रह गए हैं उन्हें मजबूत फैसलों के साथ पूरा किया जा सके.

रक्षा मंत्री ने बोला कि पिछले दस वर्षों में हिंदुस्तान के प्रति दुनिया की धारणा बदली है. दुनिया को हिंदुस्तान के प्रति सोचने का नजरिया बदला है. आज का हिंदुस्तान आंखों में आंखें डालकर बात करता है. शत्रु को उसके घर में घुसकर मारता है. हिंदुस्तान अब पहले जैसा नहीं रहा. पहले दुनिया हमें नहीं सुनती थी,अब दुनिया कान खोलकर सुनती है कि हिंदुस्तान क्या बोल रहा है. मेरी बात सुन लो, हिंदुस्तान कमजोर हिंदुस्तान नहीं है. अब हिंदुस्तान सीमा पर भी मार सकता है, और आवश्यकता पड़ी तो सीमा के पार जाकर भी मार सकता है. पहले हिंदुस्तान के बैंक घाटे में चलते थे, अब 3 लाख करोड़ रुपये के लाभ में बैंक चल रहे हैं.

राजनाथ सिंह ने बोला कि आदमी वही है, जो कहे वह पूरा करे. लेकिन सभी सियासी पार्टियां कहती कुछ हैं,करती कुछ हैं. कांग्रेस पार्टी पर ये सबसे फिट बैठता है. पंडित नेहरू ने बोला था कि अब राष्ट्र आजाद हो चुका है, हम राष्ट्र से गरीबी मिटा देंगे. इसके बाद से लगातार इनके नेता गरीबी हटाने का दावा कर रहे हैं, लेकिन किसी ने गरीबी मिटाई है तो हमारी गवर्नमेंट ने मिटाई है. पीएम मोदी अब तक 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर कर चुके हैं. हमने वादा किया था कि जब हमारी गवर्नमेंट बन जाएगी तो कश्मीर से धारा 370 हटा देंगे, गवर्नमेंट बनते ही एक झटके में हटा दी. इसके बाद हमने बोला था कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर बनेगा. गवर्नमेंट बनते ही श्री राम का मंदिर अयोध्या में बना दिया है.

मनोहर लाल राजनीति के संत
मनोहर लाल के बारे में बोलते हुए राजनाथ सिंह ने बोला कि वो मनोहर लाल को 40-45 साल से अधिक समय से जानते हैं. उन पर कभी चरित्र या करप्शन का इल्जाम नहीं लगा. वे राजनीति में संत की तरह हैं. आप उन्हें भारी मतों से जिताकर दिल्ली भेजें वे वहां भी आपके विकास के लिए काम करेंगे. राष्ट्र आगे बढ़ रहा है, पहले जब मैं विदेश जाता था,अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर बोलता था तो लोग चाय पीने चले जाते थे, लेकिन आज यह खुश होने की बात है कि आज जब हिंदुस्तान बोलता है तो सारी दुनिया कान खोलकर सुनती है. मेरी बात यदि गलत हो तो आप हरियाणा के विदेश में रहने वाले लोगों से भी पूछ सकते हैं. 2004 से लेकर 2014 तक कांग्रेस पार्टी की गवर्नमेंट थी, तब राष्ट्र 11वें जगह पर था. जब से हमारे पीएम मोदी आए हैं, हम 11वें से 5वें जगह पर पहुंच गए हैं. धन सम्पत्ति के मुद्दे में हमारा दुनिया में डंका बोलता है.

सैम पित्रोदा को लेकर भी कसा तंज
सैम पित्रोदा कहते हैं कि हिंदुस्तान में ऐसा करना चाहिए कि घर का मुखिया मर जाए तो उसकी संपत्ति गवर्नमेंट को दे दी जाए. ये कितनी हास्यास्पद बात है. ईश्वर कांग्रेस पार्टी और उसके लोगों को सद्बुद्धि दे. रक्षा मुद्दे में हम किसी से कमजोर नहीं हैं. हमने जवानों के सम्मान में वन रैंक वन पेंशन ठीक प्रकार लागू किया है. राजनाथ सिंह ने कहा-कांग्रेस में एक से एक जीव हो गए. राहुल गांधी कह रहे हैं कि आपकी संपत्ति का सर्वे कराया जाएगा, आप लोग तो खुश होंगे. इनके सलाहकार भी ऐसे हैं, पित्रोदा भी उनमें से एक हैं. कांग्रेस पार्टी कह रही है कि जब परिवार का मुखिया समाप्त हो जाएगा तो उसकी आधी संपत्ति गवर्नमेंट बरामद कर लेगी. पता नहीं इन्हें क्या हो गया है. रक्षा के मुद्दे में भी हम लोग कमजोर नहीं हैं. ये तो कह चुके थे कि सेना में गिनती कराओ कि कितने हिंदू हैं, कितने सिख हैं,कितने ईसाई हैं.

 

Related Articles

Back to top button