राष्ट्रीय

कांग्रेस के शहजादे ने छत्रपति शिवाजी महाराज और कित्तूर की रानी चेन्नम्मा जैसी महान शख्सियतों का किया अपमान : पीएम मोदी

पीएम मोदी ने रविवार को कांग्रेस पार्टी नेता राहुल गांधी पर हिंदुस्तान के राजाओं और महाराजाओं का अपमान करने, लेकिन नवाबों, निजामों, सुल्तानों और बादशाहों द्वारा किए गए अत्याचारों पर एक भी शब्द नहीं बोलने का इल्जाम लगाया. उन्होंने ‘विरासत कर’ मामले पर भी कांग्रेस पार्टी के विरुद्ध धावा जारी रखा और कानून और प्रबंध की स्थिति को लेकर कर्नाटक में पार्टी की गवर्नमेंट पर निशाना साधा.

यहां एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, बीजेपी लोगों की संपत्तियां बढ़ाने पर काम कर रही है, लेकिन कांग्रेस पार्टी का शहजादा और उनकी बहन यह घोषणा कर रहे हैं कि यदि वे सत्ता में आए तो वे राष्ट्र का एक्स-रे करेंगे. पीएम ने कहा, ‘वे आपकी संपत्ति, बैंक लॉकर, जमीन, वाहनों, स्त्रीधन और स्त्रियों के आभूषण, सोने, मंगलसूत्र का एक्स-रे करेंगे. ये लोग हर घर पर छापा मारेंगे और आपकी संपत्ति पर कब्जा करेंगे. कब्जा करने के बाद वे इसे पुन: वितरित करने की बात कर रहे हैं, वे उसे अपने प्रिय वोट बैंक को देना चाहते हैं… क्या आप इस लूट को होने देंगे?’

मोदी ने कहा, ‘कांग्रेस ने तुष्टीकरण और वोट बैंक को ध्यान में रखते हुए हमारा इतिहास और स्वतंत्रता संघर्ष लिखा. आज भी कांग्रेस पार्टी के शहजादे उस पाप को आगे बढ़ा रहे हैं. आपने कांग्रेस पार्टी के शहजादे का हालिया बयान सुना होगा- वह कहते हैं कि हिंदुस्तान के राजा और महाराजा अत्याचारी थे.पीएम ने कहा, ‘उन्होंने राजाओं, महाराजाओं पर लोगों तथा गरीबों की जमीन और संपत्ति हड़पने का इल्जाम लगाया… कांग्रेस पार्टी के शहजादे ने छत्रपति शिवाजी महाराज और कित्तूर की रानी चेन्नम्मा जैसी महान शख्सियतों का अपमान किया है, जिनका प्रशासन और देशभक्ति आज भी हमें प्रेरित करता है.

Related Articles

Back to top button