राष्ट्रीय

कांग्रेस की हार का ठीकरा खरगे पर फूटेगा : अमित शाह

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को दावा किया कि 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद कांग्रेस पार्टी की हार का ठीकरा पार्टी नेताओं राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा पर नहीं बल्कि कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे पर फूटेगा और उनकी जॉब जाने वाली है. शाह ने कुशीनगर, सलेमपुर और चंदौली लोकसभा सीटों से बीजेपी उम्मीदवारों के समर्थन में आयोजित चुनावी रैलियों को सम्बोधित किया. गृह मंत्री ने दावा किया कि इस लोकसभा चुनाव के बाद भी नरेन्द्र मोदी ही पीएम बनेंगे और कांग्रेस पार्टी के लोग इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (EVM) को गुनाह देंगे.

उन्होंने कहा, ”चार जून को मोदी जी की, बीजेपी की विजय निश्चित है. चार तारीख की दोपहर को आप देखना, राहुल बाबा के लोग प्रेस कांफ्रेंस करेंगे कि हम ईवीएम के कारण हार गये. हार का ठीकरा भाई-बहन (राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा) पर नहीं फूटेगा. यह ठीकरा खरगे साहब पर फूटेगा और उनकी जॉब जाने वाली है.

‘पांच चरण में मोदी जी 310 सीटें जीत चुके हैं’

शाह ने दावा किया, ”छह चरण का चुनाव खत्म हो गया है. मेरे पास पांच चरण का आंकड़ा है. पांच चरण में मोदी जी 310 सीटें जीत चुके हैं. छठा चरण हो गया है. अब सातवां होने वाला है. आप लोगों को 400 पार कराना है.” उन्होंने दावा किया, ”मैं चार तारीख का रिज़ल्ट बताता हूं. राहुल बाबा, आपकी पार्टी को 40 सीटें भी नहीं मिलेंगी और अखिलेश बाबू (समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव) आपके प्रति सहानुभूति से मैं बात करूं तो आपकी चार सीटें भी नहीं आ रही हैं.

‘वोट बैंक को जिंदा करने के लिए मुसलमान आरक्षण की बात करता है विपक्ष’

शाह ने इल्जाम लगाते हुए बोला कि यदि जनता ने ‘गलती से भी’ समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पार्टी को जिताया तो पिछड़े, अति पिछड़े और दलित वर्गों का आरक्षण छीनकर मुसलमानों को दे दिया जाएगा. कर्नाटक और हैदराबाद में यही काम किया गया है. बंगाल में भी किया था मगर उस पर हाई कोर्ट ने रोक लगा दी. उन्होंने बोला कि मुसलमान आरक्षण संविधानसम्मत नहीं है. विपक्ष अपने वोट बैंक को जिंदा करने के लिए मुसलमान आरक्षण की बात करता है, जिसका सीधा खामियाजा पिछड़े वर्ग को भुगतना पड़ेगा. जब तक पीएम मोदी हैं, तब तक पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को हाथ नहीं लग सकता.

‘कार सेवकों पर गोली चलवाने वालों और राम मंदिर बनाने वालों के बीच है चुनाव’

गृह मंत्री ने बोला कि यदि विपक्षी गठबंधन की गवर्नमेंट बनी तो कश्मीर में अनुच्छेद 370 को बहाल किया जाएगा, तीन तलाक की प्रबंध वापस लाई जाएगी, आतंकियों से वार्ता प्रारम्भ हो जाएगी और राम मंदिर पर ‘बाबरी ताला’ लगा दिया जाएगा. उन्होंने समाजवादी पार्टी पर अयोध्या में कार सेवकों पर गोली चलवाने का इल्जाम लगाते हुए बोला कि यह चुनाव कार सेवकों पर गोली चलवाने वालों और राम मंदिर बनाने वालों के बीच है. शाह ने दावा किया कि कांग्रेस पार्टी ने राम मंदिर मामले को 70 वर्षों तक लटकाये रखा. मगर मोदी ने पांच वर्ष में मंदिर के लिये भूमि पूजन भी किया और उसकी प्राण-प्रतिष्ठा भी कर दी. इसके अतिरिक्त उन्होंने औरंगजेब का तोड़ा हुआ काशी विश्वनाथ मंदिर बनवाया और सोमनाथ का मंदिर भी सोने का बन रहा है. उन्होंने कहा, ”कांग्रेस पार्टी हमें डरा रही है कि पाक के पास एटम बम है. पाक के कब्जे वाला कश्मीर उससे मत मांगिये. अरे राहुल बाबा… आपकी पार्टी डरती होगी एटम बम से. हम तो बीजेपी वाले हैं, नहीं डरते हैं. पाक के कब्जे वाला कश्मीर हिंदुस्तान का है तथा रहेगा, और हम उसे लेकर रहेंगे.

Related Articles

Back to top button