राष्ट्रीय

कांग्रेस और इंडी को ना हमारी आस्था की परवाह है और ना ही देशहित की : PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के धार में विशाल जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने विपक्षी गठबंधन पर जमकर निशाना साधा. मोदी ने बोला कि कांग्रेस पार्टी और इंडी गठबंधन को ना हमारी आस्था की परवाह है और ना ही देशहित की. उन्होंने अपने संबोधन की शुरूआत में बोला कि आज सुबह मैं मेरा कर्तव्य निभाने गया था और सुबह मैं वोट करके आपके पास आया हूं. मेरा हमेशा से मत रहा है कि ये लोकतंत्र का उत्सव है और हर नागरिक को इसे उत्सव के रूप में मनाना चाहिए. आज मैं धार में देख रहा हूं, यहां की माताएं-बहनें जिस तरह से परंपरागत वेशभूषा में आई हैं, जैसे अपने परिवार में कोई अवसर हो. ये लोकतत्रं का मिजाज है.

मोदी ने बोला कि एक प्रकार से चुनाव, संस्कार की प्रक्रिया भी है, लोकतंत्र के प्रति सरेंडर को और अधिक कारगर बनाने का उत्तम अवसर है. धार के मेरे भाई-बहनों ने आज जो ये उत्सव को माहौल बना दिया है, मैं धार के लोगों को बहुत-बहुत शुभकामना देता हूं. उन्होंने बोला कि आज तीसरे चरण का मतदान चल रहा है. पहले चरण में विपक्ष पस्त पड़ गया था, दूसरे चरण में विपक्ष ध्वस्त हो गया था और आज तीसरे चरण में जो कुछ बाकी रह गया है, वो भी अस्त हो जाएगा. क्योंकि पूरे राष्ट्र ने ठान लिया है- फिर एक बार मोदी सरकार.

नरेंद्र मोदी ने बोला कि कांग्रेस, बाबा साहेब से नफरत ​करती है, इसी नफरत में अब कांग्रेस पार्टी ने एक और चाल चली है. कांग्रेस पार्टी चाहती है कि संविधान बनाने का श्रेय बाबा साहेब को न मिले. उन्होंने बोला कि कांग्रेस पार्टी ने बोलना प्रारम्भ कर दिया है कि संविधान बनाने में बाबा साहेब का सहयोग तो कम था, संविधान बनाने में नेहरु जी ने सबसे बड़ी किरदार निभाई थी. उन्होंने बोला कि इन परिवारवादियों ने पहले राष्ट्र का इतिहास तोड़ा-मरोड़ा, आजादी के महान सपूतों को भुलवा दिया. इन परिवारवादियों ने अपना महिमामंडन करने के लिए झूठा इतिहास लिखा और अब ये संविधान को लेकर भी असत्य गढ़ने लगे हैं.

मोदी ने बोला कि कांग्रेस पार्टी के लोग एक नयी अफवाह उड़ा रहे हैं कि मोदी को 400 सीटें मिल गईं, तो वो संविधान बदल देगा. ऐसा लगता है जैसे कांग्रेस पार्टी वालों की बुद्धि पर वोट बैंक का ताला पड़ गया है. अरे, इनको पता होना चाहिए कि 2014 से 2019 और 2019 से 2024 मोदी के पास NDA और NDA+ के रूप में 400 सीटों का समर्थन तो था ही. उन्होंने बोला कि मोदी ने 400 सीटों का इस्तेमाल… 370 हटाने के लिए किया, एससी/एसटी के आरक्षण को 10 वर्ष आगे बढ़ाने के लिए किया, एक आदिवासी बेटी को पहली बार राष्ट्र का राष्ट्रपति बनाने के लिए किया, स्त्री आरक्षण के लिए किया.

उन्होंने बोला कि अब मोदी 400 सीटें इसलिए मांग रहा है… ताकि मैं कांग्रेस पार्टी और इंडी गठबंधन की हर षड्यंत्र को रोक सकूं, ताकि कांग्रेस पार्टी कश्मीर में धारा 370 फिर से लागू न कर दें, ताकि अयोध्या के राम मंदिर पर बाबरी, ताला न लगा दे, ताकि कांग्रेस पार्टी राष्ट्र की खाली जमीन, खाली द्वीप दूसरे राष्ट्रों को न सौंप दे ताकि एससी/एसटी/ओबीसी को मिले ​आरक्षण पर कांग्रेस पार्टी वोट बैंक के लिए डाका न डाले ताकि कांग्रेस पार्टी अपने वोट बैंक की सभी जातियों को रातों रात ओबीसी न घोषित कर दे.

उन्होंने बोला कि कांग्रेस पार्टी तुष्टिकरण के दलदल में ऐसा धंस चुकी है कि उसे और कुछ नजर नहीं आ रहा. कांग्रेस पार्टी की चली तो कांग्रेस पार्टी कहेगी कि हिंदुस्तान में जीने का पहला अधिकार भी उसके वोट बैंक का है. मोदी ने बोला कि जब तक मोदी जिन्दा है, नकली सेक्युलरिज्म के नाम पर हिंदुस्तान की पहचान मिटाने की कोई भी प्रयास मोदी सफल नहीं होने देगा. और ये हजारों साल पुराने हिंदुस्तान को, उसकी इस संतान की गारंटी है.

Related Articles

Back to top button