राष्ट्रीय

कर्नाटक सरकार की खुली पोल, पीएम मोदी बोले…

लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण से पहले पीएम मोदी ने राष्ट्र के सबसे बड़े न्यूज नेटवर्क ‘नेटवर्क18’ को एक एक्सक्लूसिव साक्षात्कार दिया है. नेटवर्क18 के ग्रुप एडिटर इन चीफ और मैनेजिंग डायरेक्टर राहुल जोशी को दिए इस साक्षात्कार में प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने अनेक चुनावी मुद्दों और प्रश्नों पर विस्तार से बात की. उनका यह साक्षात्कार आप भी नेटवर्क 18 समूह के विभिन्न चैनलों पर सोमवार रात नौ बजे देख सकते हैं. प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी इस साक्षात्कार में इस चुनाव में अपनी गारंटियों को पूरा करने का रोडमैप बताएंगे.

कर्नाटक में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी की जीत और मौजूदा दौर को लेकर पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में पीएम नरेंद्र मोदी ने बोला कि अब कर्नाटक की जनता पश्चाताप कर रही है कि हमने इतनी बड़ी गलती कर दी, इनको बिठा दिया. तो हमारा जन समर्थन हमारा कम नहीं हुआ है. जन समर्थन हमारा बढ़ा है. लेकिन, इन्होंने इतने कम समय में मुख्यमंत्री कौन… अभी भी वो बात सेटल नहीं हुई है. शपथ हुआ है मुख्यमंत्री का लेकिन बात सेटल नहीं हुई है. अपने आप को मुख्यमंत्री मानने वाले लोग बहुत हैं उसमें.

कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी ने वादे तो बड़े-बड़े कर दिए थे, फिर टैग लगाए
पीएम मोदी ने बोला कि कर्नाटक में आप कानून-व्यवस्था देखिए… चरमरा गई है. बम ब्लास्ट हो रहे हैं. हत्याएं हो रही हैं. अर्थिक स्थिति पूरी तरह कंगालियत की स्थिति में है. वादे तो बड़े-बड़े कर दिए उन्होंने. और फिर टैग लगाए…. ऐसा होगा तो ये मिलेगा, वैसा होगा तो वह मिलेगा. मतलब आप जनता के साथ विश्वासघात भी कर रहे हैं. जब हमने बोला कि भाई हम इन-इन लोगों को आयुष्मान कार्ड देंगे, मतलब देंगे. फिर इफ और बट लगाकर उसमें बेईमानी नहीं करनी चाहिए. अभी जब हमने बोला है कि हम 70 वर्ष से ऊपर के किसी भी वर्ग के आदमी होंगे उनको आयुष्मान कार्ड देंगे. मतलब देंगे. आपमें ये हौसला होनी है थोड़ी सी. उन्होंने किसानों की जो योजना थी वो रद्द कर दी.. किसान सम्मान निधि. कोई कारण नहीं है इस प्रकार से करने का.

बेंगलूरू को टेक हब से टैंकर हब बना दिया, लोग पानी के लिए तरस रहे
पीएम मोदी ने बोला कि अब आप बताइए कोई सोच सकता है क्या कि बेंगलूरू, दुनिया में हमारा बहुत बड़ा, राष्ट्र की इज्जत बढ़ाने में बेंगलूरू का बहुत बड़ा रोल है. दुनिया में जब जाते हैं न तो बेंगलुरू कहते ही ऐसा लगता है वो जैसे वह परिचित है. टेक हब के रूप में जाना जाता था. आपने देखते ही देखते इसको टैंकर हब बना दिया. और टैंकर में भी माफियाशाही चल रही है. पानी के लिए लोग तरस रहे हैं. आज ये जो हालत उन्होंने कर दी है.

 

कर्नाटक में युवाओ को स्‍कॉलरशिप की संख्‍या और अमाउंट दोनों कम कर दिया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बोला कि अब युवाओं के स्कॉलरशिप, आपने संख्या भी कम कर दी, अमाउंट भी कम कर दिया. एक के बाद एक… आपने ऐसे निगेटिव काम किए हैं, जिन मुद्दों को लेकर के वोट मांगा उन मुद्दों को आप दे नहीं पा रहे हैं. अच्छा डिप्टी मुख्यमंत्री वो अपने भाई के लिए वोट मांग रहे हैं और वो स्वयं मुख्यमंत्री बन सकें, इसलिए सब खेल खेल रहे हैं. वो मुख्यमंत्री से हटें उसके लिए भी खेल खेले जा रहे हैं.

 भाजपा में टीम भावना है, पूरी टीम काम कर रही
पीएम नरेंद्र मोदी ने बोला कि जहां तक बीजेपी का प्रश्न है, हम टीम स्पिरीट से काम करने वाले लोग हैं. भले मेरी टीम ने मोदी को आगे किया लेकिन मेरी पूरी टीम कर रही है और टीम मेहनत करती है. उसी प्रकार से येदियुरप्पा जी हमारे वरिष्ठ नेता हैं, लेकिन काम पूरी टीम कर रही है. टीम मेहनत करती है. और लोगों को विश्वास भी है. और हम आगे बढ़ रहे हैं.

Related Articles

Back to top button