राष्ट्रीय

एस दामोदरन वोट के लिये कभी सब्जी बेचते आये नजर तो कभी दिखे फूलों की माला बनाते

तिरुचिरापल्ली: तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे निर्दलीय उम्मीदवार और पद्मश्री पुरस्कार विजेता एस दामोदरन मतदाताओं को लुभाने के लिए लीक से हटकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं. 62 वर्षीय एस दामोदरन कभी सब्जी बेचते नजर आ रहे हैं तो कभी फूलों की माला बनाते दिख जाते हैं. तो कभी सब्जी विक्रेताओं के साथ वार्ता कर रहे हैं. एस दामोदरन को गैस स्टोव चुनाव चिह्न मिला हुआ है.

40 वर्ष से कर रहे समाजसेवा

अपने अनूठे चुनाव प्रचार के बारे में दामोदरन ने बोला कि मैं इसी धरती में पला-बढ़ा हूं. मैं त्रिची शहर से हूं. 40 सालों से अधिक समय से समाजसेवा कर रहा हूं. मुझे स्वच्छता क्षेत्र में मेरे काम के लिए हिंदुस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से पद्म श्री पुरस्कार मिला. दामोदरन ने आगे कहा कि उन्होंने अपने पूरे जीवनकाल में नौ प्रधानमंत्रियों के कार्यकाल में स्वच्छता क्षेत्र में काम किया है. बता दें कि तिरुचिरापल्ली को क्षेत्रीय लोग त्रिची कहकर बुलाते हैं.

बताया जीतने के बाद क्या करेंगे

दामोदरन ने बोला कि मैंने समाज सेवा 21 वर्ष की उम्र में प्रारम्भ की थी, जब राजीव गांधी हिंदुस्तान के पीएम थे. मैंने सभी केंद्र प्रायोजित ग्रामीण स्वच्छता कार्यक्रमों के अनुसार काम किया और हर गांव को एक रोल मॉडल गांव बनाया. हमें त्रिची को एक स्वच्छ और हरित शहर बनाने के लिए काम करने की आवश्यकता है. लोग शहर के लिए एक रिंग रोड की मांग कर रहे हैं. चुनाव जीतने के बाद हम त्रिची शहर के जरूरी क्षेत्रों में फ्लाईओवर पर भी काम करेंगे. जनता की सारी मांगों पर काम प्रारम्भ किया जाएगा.

इलाके में पैदल जाकर रहे प्रचार

निर्दलीय चुनाव लड़ रहे दामोदरन ने बोला कि आज मैंने गांधी बाजार क्षेत्र में अपना अभियान प्रारम्भ किया है, जो मेरे संसदीय क्षेत्र के भीतर आता है. मैं जहां भी जाता हूं, लोग बहुत बढ़िया स्वागत कर रहे हैं.दामोदरन अपने क्षेत्र में पैदल चलकर लोगों से वोट मांग रहे हैं. 2019 में कांग्रेस पार्टी ने तिरुचिरापल्ली लोकसभा सीट जीती थी.

Related Articles

Back to top button