राष्ट्रीय

उधमपुर में पीएम मोदी ने किया ये वादा

श्रीनगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शुक्रवार को बोला कि जम्मू और कश्मीर का राज्य का दर्जा जल्द ही बहाल किया जाएगा और प्रक्रिया के बाद पहाड़ी राज्य में विधानसभा चुनाव होंगे. उधमपुर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए, पीएम ने कहा, “मोदी बहुत आगे की सोचता हैं. इसलिए अब तक जो हुआ है वह केवल ट्रेलर है. मुझे नए जम्मू और कश्मीर की एक नयी और अद्भुत तस्वीर बनाने में व्यस्त होना है. समय नहीं है जब जम्मू और कश्मीर में विधानसभा चुनाव होंगे तब जम्मू और कश्मीर को राज्य का दर्जा मिलेगा, आप अपने सपनों को अपने विधायकों और अपने मंत्रियों के साथ साझा कर सकेंगे.

पीएम मोदी ने आगे बोला कि आनें वाले लोकसभा चुनाव जम्मू और कश्मीर में आतंकवाद, हड़ताल, पथराव और सीमा पार से गोलीबारी के डर के बिना होंगे. पीएम ने बोला कि, “कृपया मुझ पर भरोसा करें, मैं पिछले 60 सालों से जम्मू और कश्मीर को परेशान कर रही समस्याओं से छुटकारा दिलाऊंगा. मैंने अपना वादा पूरा किया है क्योंकि पिछले 10 सालों में जम्मू और कश्मीर पूरी तरह से बदल गया है.” रैली को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने आगे बोला कि उन्होंने जम्मू और कश्मीर के लोगों की लंबी पीड़ाओं को खत्म करने का अपना वादा पूरा किया है और कांग्रेस पार्टी और अन्य विपक्षी दलों को संविधान के अनुच्छेद 370 को वापस लाने की चुनौती दी.

बता दें कि, बीजेपी के नेतृत्व वाले केंद्र ने अगस्त 2019 में संविधान के अनुच्छेद 370 को रद्द कर दिया. उधमपुर और जम्मू से बीजेपी उम्मीदवारों क्रमश: जितेंद्र सिंह और जुगल किशोर के लिए वोट मांगते हुए प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने बोला कि आनें वाले चुनाव केंद्र में एक मजबूत गवर्नमेंट प्रदान करने के लिए है जो राष्ट्र के सामने आने वाली चुनौतियों का डटकर मुकाबला कर सके. उल्लेखनीय है कि उधमपुर में 19 अप्रैल को मतदान होगा.

Related Articles

Back to top button