राष्ट्रीय

उद्धव ठाकरे के ख‍िलाफ खुलकर मोर्चा खोलने वाले संजय न‍िरुपम ने कांग्रेस से दिया इस्‍तीफा

Lok Sabha Election 2024: महाराष्‍ट्र में स‍ियासत तेज होती जा रही है. महागठबंधन में शाम‍िल उद्धव ठाकरे के ख‍िलाफ खुलकर मोर्चा खोलने वाले संजय न‍िरुपम ने कांग्रेस पार्टी से इस्‍तीफा दे द‍िया है. एक द‍िन पहले ही उन्‍हें 6 वर्ष के ल‍िए न‍िष्‍कास‍ित क‍िया गया था. अब यदि लोकसभा चुनावों में वह भाजपा में जाने की सोच रहे हैं, तो उनके ल‍िए राह सरल नहीं होने वाली है. भाजपा नेता मोह‍ित कम्‍बोज ने उनके ख‍िलाफ मोर्चा खोल द‍िया है. उन्‍होंने साफ कह द‍िया है क‍ि आख‍िरी तक वह संजय न‍िरुपम का व‍िरोध करते रहेंगे.

उन्‍होंने ट्वीट कर संजय न‍िरुपम को बोझ बता द‍िया है. उन्‍होंने यह भी बोला क‍ि यह वही हैं, ज‍िन्‍होंने 2019 में भाजपा और मोदी जी की निंदा की. वह हिंदू व‍िरोधी हैं और मुंबई में बीफ पार्टी करते थे. अब वह कहां जाएंगे, वह स‍िर्फ बोझ ही हैं.

संजय न‍िरुपम ने द‍िया इस्‍तीफा

संजय न‍िरुपम ने सीट शेयर‍िंग को लेकर मोर्चा खोला हुआ था. वह मुंबई की उत्तर पश्‍चिम सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे, वह समझौते के अनुसार उद्धव ठाकरे की श‍िव सेना के पास चली गई. इसी से वह नाराज थे. वह बार-बार कह रहे थे क‍ि कांग्रेस पार्टी को उद्धव ठाकरे के साथ गठबंधन को तोड़ लेना चाह‍िए. पार्टी व‍िरोधी बयानबाजी के चलते कांग्रेस पार्टी ने उन्‍हें 6 वर्ष के ल‍िए सस्‍पेंड कर द‍िया था. आज सुबह उन्‍होंने स्वयं ही इस्‍तीफा दे द‍िया. उन्‍होंने बोला क‍ि वह पार्टी की इच्‍छा को पूरा करने जा रहे हैं और पार्टी की सदस्‍यता से इस्‍तीफा दे रहे हैं.

 

Related Articles

Back to top button