राष्ट्रीय

ईडी ने खिचड़ी घोटाला मामले में शिवसेना नेता अमोल कीर्तिकर को भेजा समन

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने खिचड़ी भ्रष्टाचार मुद्दे में पूछताछ के लिए शिवसेना (यूबीटी) नेता अमोल कीर्तिकर को समन भेजा है. प्रवर्तन निदेशालय के समन पर पार्टी नेता संजय राउत ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इस पर केंद्र गवर्नमेंट को घेरा है. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बोला कि हमें डराने की प्रयास की जा रही है.

संजय राउत ने कहा, “लोकसभा चुनाव के उम्मीदवार के तौर पर अमोल कीर्तिकर के नाम की घोषणा हो चुकी है. इसके बाद उन्हें प्रवर्तन निदेशालय का समन बेजा गया है. हमें डराने की प्रयास की जा रही है, लेकिन हम डरेंगे नहीं.

बता दें कि इससे पहले पिछले वर्ष नवंबर में मुंबई पुलिस की आर्थिक क्राइम शाखा (ईओडब्ल्यू) ने शिवसेना (यूबीटी) नेता अमोल कीर्तिकर और सूरज चव्हाण को खिचड़ी भ्रष्टाचार मुद्दे में पूछताछ के लिए समन जारी किया था. ईओडब्ल्यू ने कहा कि प्रवासी श्रमिकों को खिचड़ी बांटने के लिए ठेके के लिए कीर्तिकर को 52 लाख रूपये दिए गए थे. कीर्तिकर पर फर्म का ठेका दिलवाने के लिए घूस लेने का इल्जाम लगाया गया है.

क्या है मामला

गौरतलब है कि खिचड़ी घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग का मुद्दा मुंबई पुलिस की आर्थिक क्राइम शाखा की एक एफआईआर से सामने आया था. पुलिस के अनुसार कोविड महामारी के दौरान प्रवासियों को खिचड़ी मौजूद कराने के लिए बीएमसी द्वारा ठेका देते समय कई अनियमितताएं हुई थी. जांच एजेंसी के मुताबिक, खिचड़ी पैकेट की आपूर्ति के लिए बीएमसी द्वारा फोर्स वन मल्टी सर्विसेज के बैंक खाते में 8.64 करोड़ रुपये की राशि हस्तांतरित की गई थी.

 

 

Related Articles

Back to top button