राष्ट्रीय

आज राजस्थान में ऐसा रहेगा मौसम

जयपुर न्यूज़ डेस्क !!! पश्चिमी विक्षोभ के कारण 13 मई को राजस्थान के कई जिलों में गरज, चमक और तेज हवाओं के साथ बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है मौसम विभाग के मुताबिक, 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी शनिवार सुबह से मौसम बदल गया. कई स्थानों पर मामूली बारिश के साथ छींटे भी गिरे. आसपास के गांवों लोहावट और देणोक में भी ओले गिरे.

भरतपुर में मौसम बदला

भरतपुर में सोमवार सुबह अचानक मौसम बदल गया तेज हवाओं के साथ जमकर बारिश हुई सुबह 6 बजे से पहले तेज हवा चली इसके बाद बारिश हुई लोगों को भयंकर गर्मी से राहत मिली. कई दिनों से भयंकर गर्मी पड़ रही है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए कुछ जिलों में अलर्ट जारी किया है

इन जिलों में तेज हवाएं चलेंगी

विभाग के मुताबिक सोमवार 13 मई को अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनू, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, बाड़मेर, चूरू, जालौर, जोधपुर, नागौर और पाली में गरज और बिजली के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं.

14 मई से तापमान बढ़ने की आसार है

मौसम विभाग के अनुसार दो दिनों तक तापमान कम रहेगा और गर्मी से राहत के संकेत हैं 14 मई से तापमान फिर बढ़ने की आसार है. सूर्यनगरी में शनिवार को न्यूनतम तापमान गिरकर 27.8 डिग्री पर पहुंच गया. सुबह 9 बजे के बाद पारे में तेजी से बढ़ोतरी हुई. दोपहर का तापमान कल से हल्की उछाल के साथ 42.5 डिग्री दर्ज किया गया.

मौसम विभाग ने आपात्कालीन अलर्ट जारी किया है

इस बीच मौसम केंद्र ने रविवार को तीन घंटे का डबल अलर्ट जारी किया है यह अलर्ट रात 9:15 बजे तक के लिए है विभाग का बोलना है कि अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली जिलों और आसपास के इलाकों में भिन्न-भिन्न स्थानों पर धूल भरी आंधी, ओलावृष्टि, तेज सतही हवाएं/गड़गड़ाहट और बिजली गिरने के साथ मामूली बारिश होने की आसार है.

पीला अलर्ट

वहीं, बारां, जयपुर, दौसा, हनुमानगढ़ जिलों और आसपास के इलाकों में कुछ स्थानों पर धूल भरी आंधी, तेज सतही हवाएं, मेघगर्जन और बिजली गिरने की आसार है

Related Articles

Back to top button