राष्ट्रीय

आंध्र प्रदेश में राजनीति में उतरीं महिला डॉक्टर ने पेश की ये मिसाल

Andhra Pradesh Assembly Election 2024: आंध्र प्रदेश में राजनीति में उतरीं स्त्री चिकित्सक ने जो मिसाल पेश की है, उसे जानने के बाद आप भी उन पर गर्व महसूस करेंगे. प्रकाशम जिले की दारसी विधानसभा सीट से चुन लड़ रहीं डाक्टर गोट्टीपति लक्ष्मी ने अपना चुनाव प्रचार बीच में छोड़ एक स्त्री की जान बचा दी. स्त्री चिकित्सक को पता चला कि एक गर्भवति स्त्री की तबियत बिगड़ गई है. टीडीपी उम्मीदवार ने तुरंत आकर स्त्री की सिजेरियन डिलीवरी की.

वे चुनाव प्रचार के लिए जाने ही वाली थीं कि पता लगा एक स्त्री की हालत खराब है. एमनियोटिक फ्लूड लगातार कम होने के कारण स्त्री का अबॉर्शन हो सकता था. लेकिन चिकित्सक ने चुनाव प्रचार के बजाय अपने फर्ज को निभाना मुनासिब समझा और स्त्री को नया जीवन दिया. स्त्री को गुंटूर के हॉस्पिटल में एडमिट किया गया था. उनकी मृत्यु भी हो सकती है. लक्ष्मी एक सियासी परिवार से आती हैं.

इस बार विधानसभा चुनाव में किस्मत आजमा रही हैं. कुरिचेदु मंडल के अब्बायाई पालेम की स्त्री वेंकटा रमना को हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था. जिसका उपचार लक्ष्मी ने किया. निजी हॉस्पिटल के डॉक्टरों की ओर से स्त्री को यहां रेफर किया गया था. जिसके बाद लक्ष्मी को स्त्री के बारे में पता लगा. लक्ष्मी ने कहा कि मां और बच्चे की हालत ठीक है. यदि वे इस बार यहां से जीतेंगी, तो एक हॉस्पिटल का भी निर्माण करवाएंगी.

जगन मोहन रेड्डी की पार्टी ने बनाई थी सरकार

आंध्र प्रदेश में वोटिंग 13 मई को है. 175 विधानसभा और 25 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा. 2019 में जगन मोहन रेड्डी की वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने 151 विधानसभा और 22 लोकसभा सीटें जीती थी. चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली टीडीपी ने तीन लोकसभा और 23 विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी.

Related Articles

Back to top button