राष्ट्रीय

अरविंद केजरीवाल अपनी जमानत अवधि बढ़ाने को लेकर पहुंचे सुप्रीम कोर्ट में…

नई (एजेंसी). दिल्‍ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल अपनी जमानत अवधि बढ़ाने को लेकर अब फिर से उच्चतम न्यायालय पहुंच गए हैं. बता दें कि आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मुद्दे में वो हिरासत में थे. 10 मई को उच्चतम न्यायालय ने उन्‍हें लोकसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए अंतरिम जमानत दी थी. जमानत की अवधि 1 जून को खत्‍म हो रही है. ऐसे में केजरीवाल को 2 जून को सरेंडर करना होगा. उच्चतम न्यायालय में हेल्‍थ चेकअप को लेकर याचिका दाखिल करते हुए केजरीवाल ने बोला है कि उनका कीटोन लेवल काफी हाई हो गया है और मैक्स में सात दिनों की जांच करवाने के लिए समय की मांग की है. दिल्ली की मंत्री आतिशी ने केजरीवाल की जमानत अवधि बढ़ाने वाली याचिका पर बोला कि गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल का वजन सात किलो कम हो गया जिससे कीटोन लेवल हाई हो गया जिसकी जांच के लिए मेडिकल परीक्षण PET-CT स्कैन और कई टेस्ट कराने की जरुरत है. ऐसे में 7 दिन की अंतरिम जमानत की मांग की गई है.

सीएम केजरीवाल को 2 जून को करना है सरेंडर
वैसे तो उच्चतम न्यायालय ने अरविंद केजरीवाल को 21 दिनों की अंतरिम जमानत 10 मई को लोकसभा चुनाव के दौरान प्रचार करने के लिए दी थी. जिस पर कई शर्तें लागू थीं. केजरीवाल को उनके कार्यालय और दिल्ली सचिवालय जाने पर पाबंदी लगाने के साथ फाइलों पर हस्ताक्षर करने को रोक दिया गया. अभी इस समय 1 जून तक अंतरिम जमानत पर हैं और यदि उनकी जमानत याचिका मंजूर नहीं हुई तो दो जून को उन्हें सरेंडर करना होगा.

21 मार्च को हुई थी केजरीवाल की गिरफ्तारी
दिल्ली शराब घोटाले मुद्दे में जांच को लेकर प्रवर्तन निदेशालय ने केजरीवाल को 9 नोटिस जारी किए लेकिन केजरीवाल प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश नहीं हुए जिसके बाद 21 मार्च को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मुद्दे पर पूछताछ के बाद प्रवर्तन निदेशालय टीम ने मुख्यमंत्री केजरीवाल को उनके आवास से अरैस्ट किया था. तभी से केजरीवाल हिरासत में थे.

Related Articles

Back to top button