राष्ट्रीय

अपने ही पति को पत्नी ने उतारा मौत के घाट, सामने आई ये वजह

रांची: झारखंड की राजधानी रांची से एक हैरतंअगेज घटना का खुलासा हुआ है. कुछ दिन पहले ओरमांझी थाना क्षेत्र के सपाही नदी के श्मशान घाट से संदिग्ध हालातों में एक मृतशरीर बरामद हुआ था. पुलिस की तहकीकात में पता चला कि यह मृतशरीर अशेश्वर महतो नाम के पुरुष का था. रविवार को पुलिस ने इस पूरे मुद्दा का खुलासा किया है. 22 अप्रैल को ओरमांझी पुलिस स्टेशन में ड़हु गांव की रहने वाली सीता देवी नाम की स्त्री ने एक गुमसुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाते हुए कहा था कि उसके पति अशेश्वर महतो प्रातः 10:30 के करीब खेत की तरफ गए थे. उसके पश्चात् से अब तक लौट कर नहीं आए.

पीड़ित स्त्री सीता देवी ने पुलिस के सामने गुहार लगाते हुए बोला था कि जल्द से जल्द उसके पति को ढूंढ निकाला जाए. इसी बीच पुलिस को अगले ही दिन यानी 23 अप्रैल को अशेश्वर महतो का मृतशरीर सपाही नदी के श्मशान घाट पर मिला था. इस मुद्दे में रांची के SSP चंदन कुमार सिन्हा के निर्देश पर पुलिस की एक टीम बनाई गई. पुलिस की टीम ने प्रोफेशनल ढंग से सभी बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए तहकीकात आरम्भ की. संदेह के आधार पर मृतक अशेश्वर महतो की पत्नी सीता देवी, जिसने अपने पति की गुमशुदगी को लेकर पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. उसे ही गिरफ्त में लेकर पूछताछ प्रारम्भ की गई.

सख्ती से पूछताछ के चलते सीता देवी ने पुलिस के सामने अपना अपराध स्वीकार कर लिया. पुलिस के सामने उसने अपने कथित प्रेमी सनोज कुमार महतो के साथ मिलकर 22 अप्रैल के दिन अपने पति असेश्वर महतो की सुंयोजित षड्यंत्र के अनुसार धारदार हथियार से मार कर क़त्ल कर दिया. पति का क़त्ल करने के बाद दोनों ने मृतशरीर खेत में बने एक कमरे में छिपा दिया था. कमरे को बाहर से ताला लगा कर उसकी नज़र रखने लगे. देर रात 12 बजे के पश्चात् स्त्री के प्रेमी सनोज कुमार महतो ने अपने बहनोई (जीजा) प्रेमनाथ महतो के साथ मिलकर सीता देवी के साड़ी से ही मृतक अशेश्वर महतो के मृतशरीर को एक लाठी में बांध कर सपाही नदी के श्मशान घाट के निकट पानी में फेंक दिया.

तत्पश्चात, सभी वहां से फरार हो गए. अगले दिन पुलिस एवं गांव के लोगों को गुमराह करने के लिए स्त्री सीता देवी ने ओरमांझी थाना में जाकर एक फर्जी गुमशुदगी का रिपोर्ट दर्ज कराई थी. रांची पुलिस ने मृतक अशेश्वर महतो की पत्नी सीता देवी, सीता देवी के कथित प्रेमी सनोज कुमार महतो उसके बहनोई (जीजा) प्रेमनाथ महतो को अरैस्ट कर लिया है. अरैस्ट अपराधियों की निशानदेही पर पुलिस ने मर्डर में इस्तेमाल की गई एक हथोड़ा, खून से सना बोरा, मृतशरीर को टांग कर एक जगह से दूसरे स्थान ले जाने वाले डंडे को भी बरामद कर लिया है.

Related Articles

Back to top button