राष्ट्रीय

अनिल विज ने कांग्रेस नेताओं के बयानों पर व्यक्त की तीखी प्रतिक्रिया

Anil Vij Reaction on Congress Leaders Statement: हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस पार्टी नेताओं के बयानों पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने बोला कि कांग्रेस पार्टी की कोई विचारधारा नहीं है. इस पार्टी की कोई एक सोच नहीं है. रोज इनकी सोच बदलती है और वे रोज नयी बात कहते हैं. कांग्रेस पार्टी नेता इंदिरा गांधी ने आपातकालीन में जबरदस्ती लोगों के ऑपरेशन कराकर फैमिली प्लानिंग करवाई थी. अब कांग्रेसी कह रहे हैं कि 2 बीवियां रख लो. मणिशंकर अय्यर को भी उन्होंने पाक की बजाय हिंदुस्तान पर भरोसा करने की नसीहत दी है.

कांतिलाल भूरिया के बयान पर पलटवार

अनिल विज ने कांग्रेस पार्टी नेता कांतिलाल भूरिया के उस बयान पर पलटवार किया, जिसमें उन्होंने बोला था कि कांग्रेस पार्टी गवर्नमेंट के सत्ता में आने के बाद, जैसा कि हमने अपने संविधान में लिखा है, हर स्त्री के खाते में एक लाख रुपये जमा किए जाएंगे तो जिनकी 2 पत्नियां हैं, उन्हें 2 लाख रुपये मिलेंगे. इस पर अनिल विज ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इंदिरा गांधी के कार्यकाल और आपातकालीन का जिक्र किया. वहीं मणिशंकर अय्यर के बयान पर भी उन्होंने प्रतिक्रिया व्यक्त की.

मणिशंकर अय्यर को भी एक राय दी

मणिशंकर अय्यर ने बोला कि हिंदुस्तान को पाक को सम्मान देना चाहिए, क्योंकि उसके पास एटम बम है. यदि हम उन्हें सम्मान नहीं देंगे तो वे हिंदुस्तान के विरुद्ध एटम बम का इस्तेमाल करने के बारे में सोचेंगे. इस पर तंज कसते हुए विज ने बोला की उन्हें पाक के एटम बम पर भरोसा है, लेकिन जो हमारे पास है, उन पर विश्वास नहीं है. यह लोग हमेशा पाक की प्रशंसा करते रहते हैं, कभी हिंदुस्तान की भी प्रशंसा करके देखनी चाहिए.

प्रियंका गांधी के राशन वाले बयान का दिया जवाब

अनिल विज ने कांग्रेस पार्टी नेत्री प्रियंका गांधी के उस बयान पर पलटवार किया जिसमें उन्होंने बोला था कि 5 किलो राशन से भविष्य नहीं बनेगा. इससे आप ‘आत्मनिर्भर’ नहीं बनेंगे. अनिल विज ने बोला कि जिन 80 करोड़ परिवारों को राशन मिला है, उनसे जाकर पूछो. कांग्रेस पार्टी का 50 वर्ष राज रहा, उस समय ऐसे काम करने चाहिए थे कि लोगों को निःशुल्क का राशन न लेना पड़ता.

Related Articles

Back to top button