राष्ट्रीय

अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ रैकेट का भंडाफोड़ कर तीन लोगों को किया गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने सोमवार को पांच राष्ट्रों में चल रहे अंतर्राष्ट्रीय नशीला पदार्थ गिरोह का पर्दाफाश कर तीन लोगों को अरैस्ट किया है और उनके पास से 48 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है. यह राज्य में नशीले पदार्थों की सबसे बड़ी बरामदगी में से एक है. पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने कहा कि पुलिस ने तीनों आरोपियों के पास से 21 लाख रुपये भी बरामद किए हैं.

यादव ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर की गई पोस्ट में कहा, ‘2024 की सबसे बड़ी हेरोइन जब्ती : जालंधर पुलिस ने अंतर्राष्ट्रीय नशीला पदार्थ गिरोह का पर्दाफाश किया और 48 किलोग्राम हेरोइन बरामद करने के साथ तीन गुर्गों को अरैस्ट किया.

डीजीपी ने कहा, ‘यह रैकेट सीमा पार और अंतरराज्यीय नशीला पदार्थ की स्मग्लिंग में एक्टिव रूप से शामिल था. उनका नेटवर्क पांच राष्ट्रों ईरान, अफगानिस्तान, तुर्की, पाक और कनाडा में फैला हुआ था. वहीं, यह रैकेट हिंदुस्तान के दो राज्य़ जम्मू और कश्मीर और गुजरात में भी एक्टिव था. उन्होंने कहा कि आरोपियों के पास से नकदी गिनने की मशीन और तीन आलीशान गाड़ियों के साथ कुल 21 लाख रुपये की गैरकानूनी रकम भी बरामद की गई है.

यादव ने बोला कि आरोपियों के विरुद्ध स्वापक औषधि एवं मन:प्रभावी पदार्थ अधिनियम की संबंधित धाराओं के अनुसार मुद्दा दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा, ‘मादक पदार्थ के इस नेटवर्क को ध्वस्त करने के लिए आगे की जांच जारी है.

फिरोजपुर के सीमावर्ती क्षेत्र से चीन निर्मित ड्रोन और नशा बरामद

बठिंडा (निस) : फिरोजपुर में पाक की ओर से भारतीय सीमा में आए एक चीन निर्मित ड्रोन और उसके साथ बंधा हुआ नशे का पैकेट बीएसएफ सीमा सुरक्षा बल ने सोमवार को फिरोजपुर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र के गांव गंडू किलचा के खेत से बरामद किया. सीमा सुरक्षा बल प्रवक्ता के मुताबिक सावधान सीमा सुरक्षा बल जवानों ने 29 अप्रैल को सुबह लगभग 8 बजे नियमित तलाशी अभियान चलाते हुए जिला फिरोजपुर के सीमावर्ती क्षेत्र में एक खेत में एक पैकेट के साथ एक छोटा ड्रोन देखा. सैनिकों ने तुरंत ड्रोन और संदिग्ध नशीले पदार्थों के पैकेट को बरामद कर लिया. नशे के पैकेट का वजन 510 ग्राम था. हालांकि बरामद ड्रोन की क्षमता छोटी है और मेड इन चाइना है.

Related Articles

Back to top button