राष्ट्रीय

अंजू के भारत से पाकिस्तान पहुंचने तक की होगी गहरी जाँच:नरोत्तम मिश्रा

ग्वालियर: अंजू के पाक जाने के मुद्दे को लेकर मध्य प्रदेश पुलिस की विशेष शाखा तहकीकात करेगी. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इसके निर्देश दिए हैं. उन्होंने सोमवार को पत्रकारों से चर्चा में बोला कि अंजू मुद्दे में गवर्नमेंट को इंटरनेशनल कांस्पीरेसी का संदेह है. उन्होंने स्पष्त शब्दों में बोला कि अंजू के पाक पहुंचने तक की गहरी जाँच की जाएगी. सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक पर फ्रेंड बने पुरुष से पाक जाकर विवाह करने वाली स्त्री अंजू का मुद्दा कई दिनों से ख़बरों में है.

वही इस मुद्दे में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बोला कि पाक में जिस प्रकार से अंजू की आवभगत हो रही है, उसे जमकर कीमती तोहफे दिए जा रहे हैं, इससे अंतर्राष्ट्रीय स्तर के षड्यंत्र का संदेह पैदा हो रहा है. उन्होंने बोला कि इसलिए मध्य प्रदेश पुलिस की विशेष शाखा को बारीकी से मुद्दे की तहकीकात के निर्देश दिए है. पुलिस टीम इस मुद्दे की अनेक कड़ियों को जोड़कर तहकीकात करेगी. पाक जाकर फेसबुक फ्रेंड से विवाह करने वाली स्त्री अंजू ग्वालियर जिले की रहने वाली है. उसके पिता गया प्रसाद थामस मूल तौर पर ग्वालियर के बोना गांव के रहने वाले है. अंजू अपनी पहली विवाह के पश्चात् पति अरविंद के साथ राजस्थान के भिवाड़ी में रहती थी.

प्राप्त समाचार के अनुसार, अंजू के माता-पिता धर्मांतरण के पश्चात् हिंदू से ईसाई बने थे. वहीं अंजू ने पाक जाने के बाद नसरूल्ला से विवाह करने के लिए ईसाइयत छोड़कर इस्लाम मजहब अपना लिया तथा नाम बदलकर फातिमा रख लिया है. फिर पाक में अंजू को कीमती तोहफे दिए जा रहे हैं. इस पूरी घटना को लेकर ग्वालियर में हिंदू महासभा अंजू एवं उसके परिवार के विरुद्ध प्रदर्शन कर रहा है. महासभा ने अंजू के पिता और परिवार की गतिविधियों पर प्रश्न उठाते हुए जांच की मांग की थी. महासभा की 11 सदस्यों वाली एक समिति ने स्वतंत्र जांच के हवाले से मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के नाम से एक ज्ञापन ग्वालियर के एसपी को सौंपकर मुद्दे की तह तक जाने की मांग की थी.

 

Related Articles

Back to top button