राष्ट्रीय

हरदा : तेज आंधी तूफान की वजह से 50 घरों को हुआ नुकसान

हरदा जिले की खिरकिया तहसील के भीतर आने वाले गांव में रविवार शाम करीब 4 बजे के तेज आंधी तूफान की वजह से 50 घरों को हानि हुआ है. कई मकानों के टीन शेड उड़ गए. दो मकान पूरी तरह से ढह गए. जिसकी चपेट में आने से चार बच्चों सहित 9 लोग घायल हो गए हैं.

डॉक्टर्स के मुताबिक, सभी घायलों की हालत खतरे से बाहर है. वही कई गांवों में बिजली की लाइन पर पेड़ों के गिरने से बिजली सप्लाई बाधित हो गई है. सड़क किनारे लगे पेड़ों के गिरने से आवागमन बाधित हो गया था. ग्रामीणों ने सड़क पर टूटी पेड़ों की शाखाओं को हटाया जिसके बाद आवागमन सुचारू हो सका है.मिली जानकारी के अनुसार

जूनापानी, टेमलावाड़ी जयमलपुरा,प्रतापपुरा,हीरापुर, सोनपुरा सहित अन्य क्षेत्रों में रविवार शाम को तेज आंधी तूफान की वजह से घरों के टीन उड़ गए. वही बिजली के खंभों पर पेड़ गिरने से बिजली की लाइन भी टूट गई है. ग्राम नगावा माल में बिजली के खंभे पर पेड़ गिर गए है. वही हरदा खिरकिया मार्ग पर कई पेड़ गिर गए है.

जिससे क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई है. जूनापानी के रहने वाले संतोष यादव ने कहा कि तेज आंधी की वजह से उनके घर के टीन उड़ गए. इस दौरान घर के ऊपर रखी लकड़ी गिरने से उनके दोनों बेटे घायल हो गए हैं. वही शोभापुर के रहने वाले अमरदास ने कहा कि तेज आंधी के दौरान उन्होंने घर के दरवाजे बंद कर दिए थे. लेकिन कुछ देर बाद टिन उड़ गए और घर की दीवार उनके पैरों ओर सिर के ऊपर जा गिरी है.

खिरकिया तहसीलदार राजेंद्र पंवार ने कहा कि तेज-आंधी तूफान की वजह से क्षेत्र के करीब 50 मकानों को आंशिक क्षति हुई है. जबकि दो मकान पूरी तरह से गिर गए हैं. वही मकानों की दीवार ढ़हने से दो बकरियों की मृत्यु हो गई है. उन्होंने कहा कि तेज आंधी की वजह हुए घायलों को इलाज के हॉस्पिटल भिजवाया गया है. उन्होंने बोला कि आंधी तूफान की वजह से किसी भी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है.

घायलों की सूची

1.रामप्यारी पति साबू लाल (60) निवासी छुरीखाल

2.कार्तिक पिता करण (2) निवासी छुरीखाल

3.संजना पिता महेश (2) ग्राम चौकी

4.कलाई पिता करमा (19) अम्बारा

5.अमरदास (80) पिता शिव करण ​​​​ ग्राम शोभापुर

6.विनय पिता संतोष

7.हिमांशी पिता संतोष यादव

8-काली बाई (35) 9.भानु पिता बलराम (76) खुदिया

गांवों में बाधित हुई बिजली सप्लाई

क्षेत्र के अनेकों गांवों में आंधी तूफान की वजह से बिजली के खंभे और लाइन टूटने से बिजली की सप्लाई बाधित हो गई है. विभाग के द्वारा सुधार कार्य किया जा रहा है. खिरकिया में नही होगी कल पानी की सप्लाईनगर परिषद के सीएमओ राकेश मिश्रा ने कहा कि आंधी तूफान की वजह से बिजली प्रबंध प्रभावित हुई है. जिसके चलते पानी की टंकियां नहीं भरा पाई है. वही वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट पर जरूरी मरम्मत कार्य और साफ-सफाई का कार्य होने के चलते सोमवार को खिरकिया में पेयजल की आपूर्ति नही की जाएगी.

 

Related Articles

Back to top button