विकास के लिए पूर्वोत्तर को करना पड़ा लंबा इंतजार : पीएम मोदी

विकास के लिए पूर्वोत्तर को करना पड़ा लंबा इंतजार : पीएम मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को दो चुनावी राज्यों के दौरे पर हैं। नरेंद्र मोदी ने आज दोपहर में असम में रैली को संबोधित किया।

इस दौरान प्रधानमंत्री ने ढेकियाजुली में 7700 करोड़ रुपये असोम माला प्रोजेक्ट की शुरुआत की। इसके अलावा राज्य को 2 मेडिकल कॉलेज भी पीएम मोदी ने दिया है।  शाम को प्रधानमंत्री का बंगाल में  कार्यक्रम है।

शहीदों का एक-एक बूंद खून हमारे संकल्प को मजबूत करता है-पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज असम में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि ये वही धरती है जहां पर लोगों ने विदेशी आक्रांताओं से युद्ध किया था। 1942 में इसी धरती पर असम के स्वतंत्रता सेनानियों ने देश की आजादी के लिए, तिरंगे के सम्मान के लिए अपना बलिदान दिया था। इन्हीं शहीदों का एक एक बूंद खून उनका साहस हमारे संकल्प को मजबूत करता है।

हमारी चाय को बदनाम करना चाहते हैं-पीएम मोदी
किसान आंदोलन को लेकर विदेशी साजिश का हवाले देते हुए ग्रेटा थनबर्ग के टूलकिट खुलासे पर कहा कि आज देश को बदनाम करने के लिए साजिश रचने वाले इस स्तर तक पहुंच गए हैं कि भारत की चाय को भी नहीं छोड़ रहे हैं।

आपने खबरों में सुना होगा ये साजिश करने वाले कह रहे हैं कि भारत की चाय की छवि को बदनाम करना है। कुछ दस्तावेज सामने आए हैं जिससे खुलासा होता है कि विदेश में बैठी ताकतें चाय के साथ भारत की जो पहचान जुड़ी है उस पर हमला करने का प्रयास कर रहे हैं।

क्या ये हमला आपको मंजूर है। इस हमले के बाद चुप रहने वाले मंजूर हैं आपको? क्या हमला करने वालों की तारीफ करने वाले आपको मंजूर है। हर किसी को जवाब देना होगा जिन्होंने हिन्दुस्तान की चाय को बदनाम करने का बीड़ा उठाया है।

पीएम मोदी ने कहा कि वे असम की धरती से इन षड़यंत्रकारियों से कहना चाहते हैं कि वे चाहे जितनी मर्जी साजिश कर लें, देश इनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने देगा।

मेरा टी वर्कर इस लड़ाई को जीत कर रहेगा, इन हमलों में इतनी ताकत नहीं है कि वो हमारे टी गार्डन वर्कर का मुकाबला कर सके।

असम हिंसा और तनाव को छोड़कर आगे बढ़ा
उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक बोडो समझौते के बाद हाल ही में बोडोलैंड टेरीटोरियल के चुनावों ने यहां विकास और विश्वास का नया अध्याय लिख दिया है।

हिंसा, अभाव, भेदभाव, तनाव, पक्षपात, संघर्ष इन सारी बातों को पीछे छोड़कर अब पूरा नॉर्थ ईस्ट विकास की राह पर आगे बढ़ रहा है और असम इसमें प्रमुख भूमिका निभा रहा है। विकास के लिए पूर्वोत्तर को लंबा इंतजार करना पड़ा है।

16 दिन में दूसरी बार बंगाल के दौरे पर पीएम मोदी, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 दिन में दूसरी बार पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं। रविवार को पीएम मोदी दिल्ली से बंगाल के हल्दिया पहुंचेंगे। यहां पर एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके अलावा कई परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए पीएम की ये पहली चुनावी सभा होगी। इस जनसभा में 2 लाख से ज्यादा लोगों के पहुंचने का दावा किया जा रहा है।

गौर करने वाली बात ये है कि इस बार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पीएम मोदी के साथ सरकारी कार्यक्रम में मंच साझा नहीं करेंगी। सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री के कार्यालय की तरफ से पीएमओ को बता दिया गया है कि वो इस सरकारी कार्यक्रम के दौरान मौजूद नहीं रहेंगी।


पीएम मोदी ने ट्वीट कर कही ये बात
हल्दिया की धरती पर कदम रखने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीधे मां, माटी, मानुष से लेकर बंगाल की संस्कृति के पन्ने पलटेंगे और एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा है, “मैं हल्दिया, पश्चिम बंगाल में रहूंगा। वहां बीपीसीएल की ओर से निर्मित एलपीजी इंपोर्ट टर्मिनल को राष्ट्र को समर्पित करूंगा।

इसके अलावा प्रधानमंत्री ऊर्जा गंगा प्रोजेक्ट के तहत दोभी-दुर्गापुर नेचुरल गैस पाइपलाइन सेक्शन को भी राष्ट्र को समर्पित करूंगा।” हल्दिया रिफाइनरी के अलावा पीएम मोदी दूसरी परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे।


कोरोना पर सुप्रीम कोर्ट सख्त: सरकार को भेजा नोटिस, पूछा...

कोरोना पर सुप्रीम कोर्ट सख्त: सरकार को भेजा नोटिस, पूछा...

ई दिल्ली: देश में कोरोना से हालात हर दिन बिगड़ते जा रहे हैं। अब इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने भारत में कोरोना वायरस के मौजूदा हालात पर स्वत: संज्ञान लिया है। देश की सर्वोच्च अदालत ने सुनवाई के बाद केंद्र सरकार को नोटिस भेजा है। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से पूछा है कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए नेशनल प्लान क्या है।

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि देश को ऑक्सीजन की सख्त जरूरत है। सुप्रीम कोर्ट ने ऑक्सीजन की आपूर्ति और आवश्यक दवाओं के मुद्दे पर स्वत: संज्ञान लिया। सीजेआई एसए बोबडे ने कहा कि कि अदालत इस मामले की सुनवाई शुक्रवार को करेगी। कोर्ट ने हरीश साल्वे को एमिकस क्यूरी भी नियुक्त किया है।


Suzuki Hayabusa का नया अवतार इस दिनांक को होगा लॉन्च, मूल्य       Royal Enfield की इस सस्ती बाइक की मार्केट में धूम, बिक्री में पूरे 286 परसेंट की बढ़ोत्तरी       Ola Electric हिंदुस्तान में लगाएगा दुनिया का सबसे बड़ा चार्जिंग सेटअप       दमदार ड्राइविंग रेंज के साथ महज 18 मिनट में होगी चार्ज, Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर जुलाई मे होगी लॉन्च       लीक हुई Mi 11X Pro और Mi 11X की कीमत       जानिए कैसा है 48MP कैमरे वाला यह स्मार्टफोन       WhatsApp यूजर्स के लिए चेतावनी! भूलकर भी नहीं करें ये गलतियां       Realme के 6000mAh बैटरी वाले फोन की मूल्य में कटौती       Apple ने हिंदुस्तान में लॉन्च किया iPad Pro, बढ़िया डिस्प्ले और 5G कनेक्टिविटी के साथ मिलेंगे कई खास फीचर्स       कार या बाइक चलाते समय नहीं कटवाना चाहते हैं Challan तो इन ऐप का करें इस्तेमाल       जोड़ों के दर्द या अर्थराइटिस की समस्या से आराम दिलाती है ब्रोकली       सर्वाइकल स्पोंडिलोसिस के दर्द को दूर करने के कुछ आसान घरेलु उपाय       अगर कमजोर हो गयी है आपकी याददाश्त तो जरूर करें ये उपाय       गर्मियों में स्वस्थ रहने के लिए जरुरी है इन चीजों का सेवन       आखिर प्रेग्नेंसी में क्यों दी जाती है सूखा नारियल खाने की सलाह       क्या आप भी प्लान कर रहे हैं बच्चा तो आज से ही खाना शुरू कर दें ये चीजें       शायद आप नहीं जानते होंगे नाश्ते में अंडे खाने के ये जबरदस्त फायदे       दांतों को कमजोर बना सकती हैं ये चीजें, भूलकर भी ना करें इन चीजों का सेवन       गर्मियों में तरबूज का ज्यादा सेवन भी सेहत को पहुंचा सकता है नुकशान       गले के रोग को हल्के में न लें, लापरवाही बन सकती है इस बड़ी बीमारी की वजह