राष्ट्रीय

मिजोरम में असम राइफल्स ने बरामद की 11 करोड़ रुपये की हेरोइन

आइजोल: तस्करी के विरुद्ध अपने अभियान में एक और कामयाबी हासिल करते हुए, असम राइफल्स ने मिजोरम के आइजोल और हनाहलान शहरों में दो भिन्न-भिन्न ऑपरेशन चलाए और 11 करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद की. ऑफिसरों ने शुक्रवार को कहा कि टीम ने म्यांमार के दो नागरिकों को भी पकड़ा. एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, 10 अप्रैल को मिजोरम के चम्फाई थाने के साथ चलाए गए एक ऑपरेशन में, असम राइफल्स ने जनरल एरिया बापी क्रॉसिंग, हनाहलान में हेरोइन नंबर 04 के 110 साबुन के डिब्बे (1,522 ग्राम) बरामद किए, जिनकी मूल्य 10,65,40,000 रुपये थी.

टीम ने दो म्यांमार के नागरिकों को भी पकड़ा, जिन्हें आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए चम्फाई थाने को सौंप दिया गया. अरैस्ट किए गए व्यक्तियों में 50 वर्षीय नगेलुन्नियांग और 53 वर्षीय कामसोंग शामिल हैं. आइजोल में एक अन्य ऑपरेशन में, असम राइफल्स ने स्पेशल नारकोटिक्स पुलिस स्टेशन, सीआईडी (अपराध) के साथ, 10 अप्रैल को जनरल एरिया रोपियाबाक, आइजोल में हेरोइन के चार साबुन के डिब्बे (50.860 ग्राम) बरामद किए, जिनकी मूल्य 35,60,200/- रुपये थी. हेरोइन नंबर 4 के साबुन के डिब्बे एक अज्ञात आदमी द्वारा ले जाया जा रहा था, जिसने प्रतिबंधित वस्तु को फेंक दिया और पास के घने जंगलों में भागकर पैदल ही मौके से भाग गया.

अवैध दवाओं की चल रही स्मग्लिंग मिजोरम राज्य के लिए चिंता का एक प्रमुख कारण है. असम राइफल्स, जिसे ‘पूर्वोत्तर के प्रहरी’ के रूप में जाना जाता है, ने गैरकानूनी नशीला पदार्थों की स्मग्लिंग के विरुद्ध अपने कोशिश जारी रखे हैं और मिजोरम में ड्रग गिरोह के सरगनाओं को पकड़ने के लिए अपने प्रयासों को दोगुना कर दिया है. एक दिन पहले असम राइफल्स ने मणिपुर पुलिस के साथ संयुक्त अभियान में एक आदमी को पकड़ने और उसके कब्जे से 13,11,130 रुपये नकद बरामद करने का दावा किया था उसके पास से एक कार्बाइन मशीन गन, एक पिस्तौल, एक ग्रेनेड, एक बन्दूक और गोला-बारूद भी बरामद किया गया.

 

Related Articles

Back to top button