मायावती का इकलौता MLA भी छोड़ गया साथ

मायावती का इकलौता MLA भी छोड़ गया साथ

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव में मायावती की बहुजन समाज पार्टी का सिर्फ एक प्रत्याशी चुनाव जीतने में कामयाब हुआ था और अब इस विधायक ने भी पार्टी को झटका देते हुए जदयू में शामिल होने का फैसला किया है।

कैमूर के चैनपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीतने वाले बसपा के इकलौते विधायक मोहम्मद जमा खान के पार्टी छोड़ने को मायावती के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। खान के जदयू में शामिल होने के बाद मंत्री भी बनाए जाने की संभावना जताई गई है।

बसपा का सिर्फ एक प्रत्याशी हुआ था विजयी
बिहार में पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान बसपा में उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समाज पार्टी से गठबंधन किया था और राज्य की 80 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारे थे। हालांकि मायावती ने अपने प्रत्याशियों को जिताने के लिए कोई विशेष मेहनत नहीं की थी।

चुनाव के दौरान एनडीए और विपक्षी महागठबंधन के बीच कांटे का मुकाबला होने के कारण बसपा को ज्यादा कामयाबी नहीं मिल सकी। पार्टी का सिर्फ एक प्रत्याशी चुनाव जीतने में कामयाब रहा। पार्टी प्रत्याशी मोहम्मद जमाल खान ने कैमूर जिले के चैनपुर विधानसभा क्षेत्र से जीत का परचम फहराया था।

बसपा विधायक की जदयू में एंट्री
अब मायावती का यह इकलौता सिपाही भी उनसे नाराज होकर जदयू में जा रहा है। खान ने गत 18 दिसंबर को जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह से मुलाकात की थी और तब से ही उनके जदयू में जाने के कयास लगाए जा रहे थे। जदयू के प्रदेश अध्यक्ष से मुलाकात के समय उनके साथ कांग्रेस के विधायक मुरारी गौतम भी थे। दोनों विधायकों ने जदयू के प्रदेश अध्यक्ष से करीब दो घंटे तक बातचीत की थी। इसके बाद से ही सियासी हलकों खान के बसपा छोड़ने की चर्चाएं तैर रही थीं। आखिरकार यह बात सही साबित हुई और खान ने पार्टी से इस्तीफा देने का फैसला कर लिया है।

खरमास के बाद बड़ी टूट नहीं
एनडीए और विपक्षी महागठबंधन की ओर से खरमास के बाद एक दूसरे में टूट के बड़े-बड़े दावे किए जा रहे थे मगर अभी तक हकीकत में ऐसा कुछ नहीं दिखा है। खास तौर पर भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव और राजद नेता श्याम रजक की ओर से विधायकों के टूटने का दावा किया गया था मगर खरमास समाप्त होने के कई दिनों बाद भी किसी भी सियासी दल में अभी तक बड़ी टूट नहीं दिखी है।

मंत्रिमंडल विस्तार में मिलेगी जगह
बिहार में इन दिनों नीतीश मंत्रिमंडल के विस्तार की सरगर्मियां तेज हैं और माना जा रहा है कि खान को भी नीतीश मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी। मौजूदा समय में बिहार सरकार में नीतीश कुमार के अलावा तेरह मंत्री हैं।

मंत्रियों की संख्या कम होने के कारण एक-एक मंत्री पर कई कई विभागों का बोझ है और काफी दिनों से मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाएं चल रही हैं।

जानकारों का कहना है कि शीतकालीन सत्र में विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव में विपक्ष के हंगामे को देखते हुए इस बार मंत्रिमंडल में सामाजिक समीकरण का पूरा ध्यान रखा जाएगा। युवा, अति पिछड़े व दलित वर्ग से आने वाले विधायकों को भी मंत्री पद की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

शाहनवाज व श्रेयसी का नाम भी चर्चा में
हाल में विधानपरिषद का निर्विरोध चुनाव जीतने वाले भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन को भी मंत्री बनाए जाने की चर्चाएं हैं। उनके अलावा अंतरराष्ट्रीय शूटर और जमुई से भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह को भी नीतीश मंत्रिमंडल में जगह मिलने की संभावना है।

इन दोनों के अलावा पूर्व मंत्री और झंझारपुर के विधायक नीतीश मिश्रा और दरभंगा के विधायक संजय सरावगी का नाम भी मंत्री पद के लिए चर्चाओं में है। सियासी जानकारों के मुताबिक बरौली के विधायक रामप्रवेश राय और युवा विधायक नितिन नवीन को भी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है।BSP Mayawati Only MLA Jama Khan Will Join JDU Become Minister in Bihar Cabinet Nitish Government

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी और नालंदा से जदयू विधायक श्रवण कुमार और एनडीए को समर्थन दे रहे निर्दलीय विधायक सुमित सिंह के मंत्री बनने की प्रबल संभावना मानी जा रही है। बसपा छोड़कर जदयू का दामन थामने वाले मोहम्मद जमा खान का भी मंत्री बनना तय बताया जा रहा है।


चलते ट्रक का टायर फटा, अनियंत्रित होकर पिकअप को मारी टक्कर

चलते ट्रक का टायर फटा, अनियंत्रित होकर पिकअप को मारी टक्कर

जिले के भालेरी थाना इलाके में हुए भीषण सड़क एक्सीडेंट (Severe road accident) में दो स्त्रियों समेत 4 लोगों की मृत्यु हो गई और 17 लोग घायल हैं हादसे में मारे गये सभी चारों लोग हरियाणा के रहने वाले थे पुलिस ने शवों को लोकल हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया है सोमवार को उनका पोस्टमार्टम करवाया जायेगा एक्सीडेंट चलते ट्रक का टायर फटने से हुआ

पुलिस के अनुसार, एक्सीडेंट रविवार देर शाम तारानगर-सरदारशहर रोड पर बुचावास गांव के पास हुआ चलते हुए ट्रक का टायर आकस्मित से फट गया इससे वह अनियंत्रित हो गया और सामने से आ रही पिकअप को गलत साइड में जाकर टक्कर मार दी हादसे में पिकअप में सवार दो स्त्रियों सहित चार लोगों की मृत्यु हो गई वहीं 17 लोग गंभीर रूप से घायल हो गये पिकअप में राजस्थान के 4 लोगों के अतिरिक्त अन्य सभी हरियाणा प्रदेश के बताये जा रहे हैं

पिकअप सवार लोग ददरेवा से रूपलीसर जा रहे थे
पिकअप में सवार लोग चूरू के ददरेवा से रूपलीसर जा रहे थे इनमें चार ददरेवा और शेष सभी लोग हरियाणा के थे सूचना मिलने पर भालेरी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को एम्बुलेंस तथा निजी वाहनों की सहायता से पहले लोकल हॉस्पिटल पहुंचाया बाद में वहां से कई घायलों को प्राथमिक इलाज के बाद चूरू जिला मुख्यायल के राजकीय भरतिया हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया हादसे में दो जनों की मौके पर मृत्यु हो गई थी, जबकि 12 वर्ष के एक बालक और एक अन्य घायल ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया
कलेक्टर और एसपी पहुंचे हॉस्पिटल
घटना की जानकारी मिलने पर जिला कलेक्टर सांवरमल वर्मा और एसपी नारायण टोगस समेत पीएमओ डाक्टर एफएच गौरी और पुलिस उपाधीक्षक चूरू शहर ममता सारस्वत हॉस्पिटल पहुंचे मृतकों की पहचान हरियाणा की कलावती, भतेरी, मोनू एवं रामनारायण के रूप में हुई है


दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का नाम रखा गया नरेंद्र मोदी स्टेडियम       खेल दी 152 रन की पारी और लगाए 5 छक्के 14 चौके, विराट की टीम के ओपनर बल्लेबाज ने मचाया हड़कंप       क्या है India vs England के बीच खेले जाने वाले डे-नाइट टेस्ट की टाइमिंग       नेशनल ड्यूटी के लिए IPL को भी छोड़ सकता है ये खिलाड़ी       रॉबिन उथप्पा व विष्णु विनोद के शतक से सचिन बेबी की टीम को मिली जीत       Happy Birthday Divya Bharti: एक्टिंग के लिए इस एक्ट्रेस ने 16 साल की उम्र में छोड़ दी थी पढ़ाई       Shilpa Shetty In Maldives: इस एक्ट्रेस ने पति संग मालदीव्स में की Pawri       OMG! Aamir Khan के भांजे इमरान ने कजिन जाएन मेरी की कराई शादी       टीज़र देख क्या बोले अक्षय कुमार, प्रियंका चोपड़ा और करण जौहर       जॉन अब्राहम और इमरान हाशमी के बीच कांटे की टक्कर       क्या आपको भी सपने में दिखती हैं ये चीजें तो...       मंगलवार के दिन हनुमानजी को इस उपाय से करें प्रसन्न       रवि योग में जया एकादशी आज, जानें मुहूर्त, राहुकाल एवं दिशाशूल       आज है प्रदोष व्रत, जानें किस मुहूर्त में करें पूजा और इसका धार्मिक मान्यता       महानंदा नवमी आज, पढ़ें 21 फरवरी 2021 का पंचांग, जानें       मैं दूसरों को हंसाता हूं, स्वयं दुखी रहता हूं, फैन्स ने भेजा अभिनेता को प्यार : धर्मेंद्र       अभिषेक बच्चन और बेटी आराध्या संग कजिन की विवाह में शामिल हुईं ऐश्वर्या राय बच्चन       सोनू सूद खोलने जा रहे हैं नींबू पानी की दुकान       डिलीवरी के बाद करीना कपूर ने किया पहला इंस्टाग्राम पोस्ट       अभिनव शुक्ला ने अब जाकर किया खुलासा, क्यों हुई थी रुबीना दिलैक से तलाक की बात?