भारत बंद रहेगा, जल्द खरीद लें दूध-सब्जी सहित जरूरी चीजें

भारत बंद रहेगा, जल्द खरीद लें दूध-सब्जी सहित जरूरी चीजें

नई दिल्ली: देश भर में वस्तु एवं सेवा कर (GST) के प्रावधानों की समीक्षा की मांग को लेकर भारत बंद के आह्वान के कारण देश भर में 26 फरवरी को सभी व्यावसायिक बाजार बंद रहेंगे। व्यापारियों के शीर्ष संगठन कैट ने गुरुवार को यह जानकारी दी है। कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने कहा कि केंद्र सरकार, राज्य सरकारों और GST परिषद से माल एवं सेवा कर (GST) के कठोर प्रावधानों को समाप्त करने की मांग को लेकर 26 फरवरी को देश भर में 1500 स्थानों पर धरना दिया जाएगा।

26 फरवरी को व्यापारी करेंगे चक्का जाम
व्यावसायिक संगठनों ने GST व्यवस्था को सरल और युक्तिसंगत बनाने के लिये कर प्रणाली और टैक्सत स्लैब की समीक्षा की मांग की है ताकि एक साधारण व्यापारी भी आसानी से GST प्रावधानों को मान सके। कैट के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि संगठन इस मामले में सरकार से बात कर रहा है। उन्होंने कहा कि कैट के भारत बंद के आह्वान को ‘ऑल इंडिया ट्रांसपोटर्स वेलफेयर एसोसएिशन (AITWA) समर्थन कर रहा है और 26 फरवरी को चक्का जाम करेगा।

40,000 से अधिक व्यापारी संघ बंद का समर्थन करेंगे
खंडेलवाल ने कहा कि ’26 फरवरी को देश भर के सभी बाजार बंद रहेंगे और सभी राज्यों के अलग-अलग शहरों में विरोध स्वरूप धरना का आयोजन किया जाएगा।’ उन्होंने कहा कि कैट के साथ 40,000 से अधिक व्यापारी संघ बंद का समर्थन करेंगे। उन्होंने कहा कि जीएसटी को एक सरलीकृत प्रणाली बनाने की जरूरत है जिसमें एक साधारण व्यापारी भी आसानी से जीएसटी के प्रावधानों का पालन कर सके।

अब तक लगभग 950 संशोधन किये गये हैं
उन्होंने कहा कि स्वैच्छिक अनुपालन (Voluntary compliance) एक सफल GST व्यवस्था की कुंजी है। खंडेलवाल ने कहा कि 4 साल में जीएसटी नियमों (GST Laws) में अब तक लगभग 950 संशोधन किये गये हैं। जीएसटी पोर्टल (GST Portal) पर तकनीकी खामियों से जुड़े मुद्दे तथा अनुपालन बोझ बढ़ना कर व्यवस्था की प्रमुख खामिया हैं।


जिला परिषद प्रधान शालिनी गुप्ता ने किया मरकच्चो का दौरा, .... जब दीपिका ने जिप प्रधान से मांगा ऑटोग्राफ 

जिला परिषद प्रधान शालिनी गुप्ता ने किया मरकच्चो का दौरा, .... जब दीपिका ने जिप प्रधान से  मांगा ऑटोग्राफ 

कोडरमा/झारखंड जिला परिषद की प्रधान शालिनी गुप्ता ने बुधवार को मरकच्चो के विभिन्न इलाकों का दौरा किया और लोगों की समास्याएं सुनीं। इस मौके पर गांव के सैकड़ो लोगों ने अपनी-अपनी समस्याएं उनके समक्ष रखीं जिसका समाधान करने का उन्होने लोगों को भरोसा दिया।

जिला परिषद प्रधान शालिनी  गुप्ता ने पूर्व में मरकच्चो प्रखंड के हरलाडीह में कृषि फीडर चालू कराने तथा सिमरिया उच्च विद्यालय का प्लस 2 में उत्क्रमण कराने हेतु उनका आभार व्यक्त किया। बता दें कि परमानंद साव के आकस्मिक निधन पर शोक व्यक्त किया।

गणपत सिंह घटवार की पत्नी के निधन के बाद उनकी बेटी का एडमिशन स्कूल में करवाया तथा 50 किलो चावल तत्काल राहत के तौर पर दिया। इसके अतिरिक्त उन्होंने गांगो राम के दिव्यांग पुत्र अमित पासवान व्हील चेयर दिलातई जिससे वह स्कूल जा सके। इसके अलावा लॉकडाउन में हुए कोरोना संक्रमण के कारण महेश पसवान की मृत्यु के बाद उनके परिजनों से मिली जिनकी विधवा पत्नी व विधवा माँ से मली। दोनों ने आवास के लिए जिला परिषद प्रधान शालिनी गुप्ता को आवेदन दिया।

इस मौके पर उन्होंने बिजली विभाक के ईई से बात कर क्षेत्र में बिजली की व्यवस्था दुरूस्त कराने की बात कही। बता दें कि जन संपर्क अभियान के क्रम में गांव की दीपिका नामक एक बच्ची हाथ में कलम और कॉपी लेकर भीड़ को चिरती हुई उनके पास पहुंची और उनसे ऑटोग्राफ मांगा। उन्होंने उसे पढ़ने ओर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।


बॉलीवुड एक्ट्रेस ने समुद्र किनारे ढहाया कहर       इस अभिनेत्री ने कई बार आइटम नंबर करने से किया मना, कही ये बड़ी बात       इस एक्ट्रेस ने कराया टॉपलेस फोटोशूट, फूलों से छुपाये ये अंग       रश्मिका मंदाना करेंगी बॉलीवुड में डेब्यू, सिद्धार्थ मल्होत्रा संग करेंगी शूटिंग       जेसिका अलेक्जेंडर 'द लिटिल मरमेड' के रीमेक में करेंगी काम       झारखंड सरकार के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए 91,277 करोड़ का बजट विधानसभा में पेश किया, बजट में गांव, किसान व मजदूर फोकस में रहे हैं। बजट भाषण के दौरान वित्त मंत्री ने कई घोषणाएं कीं        जिला परिषद प्रधान शालिनी गुप्ता ने किया मरकच्चो का दौरा, .... जब दीपिका ने जिप प्रधान से मांगा ऑटोग्राफ        मेहमान टीम का स्वागत फिर टर्नर पिच से करने की तैयारी, भारत के खिलाफ इंग्लैंड की राह नहीं है आसान       जसप्रीत बुमराह करने जा रहे हैं शादी और इसलिए क्रिकेट से लिया ब्रेक       ये खिलाड़ी लौटा मैदान पर, वनडे सीरीज से पहले भारतीय टीम को मिली बड़ी खुशखबरी       Vijay Hazare Trophy 2021 के नॉकआउट मुकाबलों का शेड्यूल जारी       4th Test मैच में ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन       FATF की ग्रे लिस्ट में बना रहेगा पाकिस्तान, इमरान सरकार को लगा बड़ा झटका!       पाकिस्तानी एक्टर का बड़ा खुलासा, इस महिला ने किया शोषण       जानिए सोशल मीडिया पर कैसा है रिएक्शन, पीएम मोदी ने लगवाई कोरोना वैक्‍सीन       कश्मीर दहलाने की तैयारी, जैश का मददगार चढ़ा हत्थे       शिक्षक बन जिला परिषद प्रधान शालिनी गुप्ता ने बच्चों को दिए सफलता के टिप्स       हादसे से कांपा मध्य प्रदेश, पुलिस महकमे में शोक की लहर       कोरोना से मचा हाहाकार, इतने नए मामले आने के बाद अलर्ट हुई सरकार       एक सोसाइटी में 20 से ज्यादा लोग मिले पॉजिटिव, अब यहां हुआ कोरोना विस्फोट