राष्ट्रीय

बेस्ट पीएम का सवाल, किस नंबर पर हैं CM केजरीवाल

इस वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव सिर पर हैं. इस दौरान सभी पार्टियां जोर-शोर से प्रचार में लगी हुई हैं. इस दौरान एबीपी और सी- वोटर ने राष्ट्र के पसंदीदा पीएम के चेहरे को लेकर एक सर्वे किया है. सर्वे का परिणाम भी सामने आ गया है. इस सर्वे में लोगों ने नरेंद्र मोदी को पीएम पद के लिए अपनी पहली पसंद कहा है. इस सर्वे राहुल गांधी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को लेकर भी प्रश्न किया गया था. राहुल गांधी को लोगों ने पीएम के चेहरे के रूप में पसंद किया है. इस लिस्ट में कजेरीवाल को भी कुछ लोगों ने अपनी पसंद कहा है.

किस नंबर पर केजरीवाल
एबीपी सी-वोटर सर्वे में राष्ट्र की 543 लोकसभा सीटों पर बेस्ट पीएम फेस के लिए सर्वे किया गया था. इस सर्वे में प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी को लोगों ने अपनी पहली पसंद कहा है. सर्वे के अनुसार 58 फीसदी लोग नरेंद्र मोदी को पीएम के रूप में देखना चाहते हैं. इस लिस्ट में कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी दूसरे नंबर पर हैं. उन्हें कुल 16 फीसदी लोगों ने पीएम के रूप में पसंद किया है. इस सर्वे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को 2 फीसदी लोगों ने पीएम फेस के रूप में पसंद किया है. इस तरह केजरीवाल पीएम फेस की रेस में तीसरे नंबर पर बने हुए हैं.

अखिलेश और ममता का भी नाम
एबीपी-सी वोटर सर्वे में यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव और पश्चिमी बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को भी लोगों ने पीएम के रूप में पसंद किया है. अखिलेश यादव, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर रहे. इस सर्वे में 1 फीसदी लोग ममता बनर्जी को भी पीएम के रूप में अपनी पहली पसंद कहा है.

आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर 17 मार्च को पहले चरण का चुनाव प्रचार समाप्त हो रहा है. इन चुनावों से पहले एबीपी-सी वोटर ने मिलकर सर्वे किया था. सर्वे में वर्तमान पीएम मोदी को पीएम के रूप में लोगों ने सबसे अधिक पसंद करते हुए 58 प्रतिशत वोट दिया है.

Related Articles

Back to top button