बड़ी खबरें, जिन्होंने देश और दुनिया को रख दिया हिलाकर

बड़ी खबरें, जिन्होंने देश और दुनिया को रख दिया हिलाकर

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है। Newstrack ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरे रहीं। आईए एक बार नजर डालते हैं आज की उन खबरों पर।

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान हो चुका है। अब तक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस से कई नेता निकल कर भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ले चुके हैं। इसी क्रम में अब विधाननगर मेयर इन काउंसिल देवाशीष जाना (Debasish Jana) के साथ आसनसोल के तीन पार्षदों ने पार्टी को अलविदा कह दिया है। बुधवार को इन सभी नेताओं ने राजधानी कोलकाता में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सदस्यता ले ली है।

सेक्स स्कैंडल फंसे मंत्री का इस्तीफा
कर्नाटक की राजनीति में सेक्स स्कैंडल टेप के मिलने से बवाल मचा हुआ है। इस बीच मामले में कथित संलिप्तता के आरोपों के बाद मंत्री रमेश जारकीहोली (Ramesh Jarkiholi Sex Scandal) ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा देते हुए मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (CM BS Yeddiyurappa) को एक पत्र लिखा है।

मुंबई में आयकर विभाग ने कई जगह छापेमारी की है। जिसमें फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप, विकास बहल और अभिनेत्री तापसी पन्नू के घर पर छापा मारा गया है। मिली जानकारी के अनुसार यह छापेमारी फैंटम फिल्म्स से संबंधित है। आयकर विभाग की ओर से की जा रही यह छापेमारी मुंबई में कई जगहों पर की जा रही है।

फ्लाइट को उड़ाने की धमकी
अमरिंदर सरकार के राज्य से एक बड़ी खबर सामने आई है। बता दें कि लुधियाना एयरपोर्ट और 4 फ्लाइट को उड़ाने की धमकी मिली है। धमकी देने वाले शख्स ने कहा कि वे 24 घंटे में 4 फ्लाइट्स में बम लगाएगा। जानकारी के मुताबिक, यह धमकी एयरपोर्ट के असिस्टेंट मैनेजर के फोन पर आई है।

कांग्रेस में असंतुष्ट नेताओं की तेज होती आवाज के बीच अब पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जी-23 के नेताओं पर सीधा हमला बोला है। असंतुष्ट नेताओं की पार्टी में लोकतंत्र बहाल करने और संगठन चुनाव करने की मांग का सीधा जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मैं हमेशा से ही इन दोनों बातों का पक्षधर रहा हूं। मैं कई सालों से कांग्रेस में अंदरूनी लोकतंत्र को बढ़ावा देने की वकालत करता रहा हूं मगर मेरी पार्टी के लोगों ने ही मेरी आलोचना की।


कोरोना पर सुप्रीम कोर्ट सख्त: सरकार को भेजा नोटिस, पूछा...

कोरोना पर सुप्रीम कोर्ट सख्त: सरकार को भेजा नोटिस, पूछा...

ई दिल्ली: देश में कोरोना से हालात हर दिन बिगड़ते जा रहे हैं। अब इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने भारत में कोरोना वायरस के मौजूदा हालात पर स्वत: संज्ञान लिया है। देश की सर्वोच्च अदालत ने सुनवाई के बाद केंद्र सरकार को नोटिस भेजा है। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से पूछा है कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए नेशनल प्लान क्या है।

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि देश को ऑक्सीजन की सख्त जरूरत है। सुप्रीम कोर्ट ने ऑक्सीजन की आपूर्ति और आवश्यक दवाओं के मुद्दे पर स्वत: संज्ञान लिया। सीजेआई एसए बोबडे ने कहा कि कि अदालत इस मामले की सुनवाई शुक्रवार को करेगी। कोर्ट ने हरीश साल्वे को एमिकस क्यूरी भी नियुक्त किया है।


Suzuki Hayabusa का नया अवतार इस दिनांक को होगा लॉन्च, मूल्य       Royal Enfield की इस सस्ती बाइक की मार्केट में धूम, बिक्री में पूरे 286 परसेंट की बढ़ोत्तरी       Ola Electric हिंदुस्तान में लगाएगा दुनिया का सबसे बड़ा चार्जिंग सेटअप       दमदार ड्राइविंग रेंज के साथ महज 18 मिनट में होगी चार्ज, Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर जुलाई मे होगी लॉन्च       लीक हुई Mi 11X Pro और Mi 11X की कीमत       जानिए कैसा है 48MP कैमरे वाला यह स्मार्टफोन       WhatsApp यूजर्स के लिए चेतावनी! भूलकर भी नहीं करें ये गलतियां       Realme के 6000mAh बैटरी वाले फोन की मूल्य में कटौती       Apple ने हिंदुस्तान में लॉन्च किया iPad Pro, बढ़िया डिस्प्ले और 5G कनेक्टिविटी के साथ मिलेंगे कई खास फीचर्स       कार या बाइक चलाते समय नहीं कटवाना चाहते हैं Challan तो इन ऐप का करें इस्तेमाल       जोड़ों के दर्द या अर्थराइटिस की समस्या से आराम दिलाती है ब्रोकली       सर्वाइकल स्पोंडिलोसिस के दर्द को दूर करने के कुछ आसान घरेलु उपाय       अगर कमजोर हो गयी है आपकी याददाश्त तो जरूर करें ये उपाय       गर्मियों में स्वस्थ रहने के लिए जरुरी है इन चीजों का सेवन       आखिर प्रेग्नेंसी में क्यों दी जाती है सूखा नारियल खाने की सलाह       क्या आप भी प्लान कर रहे हैं बच्चा तो आज से ही खाना शुरू कर दें ये चीजें       शायद आप नहीं जानते होंगे नाश्ते में अंडे खाने के ये जबरदस्त फायदे       दांतों को कमजोर बना सकती हैं ये चीजें, भूलकर भी ना करें इन चीजों का सेवन       गर्मियों में तरबूज का ज्यादा सेवन भी सेहत को पहुंचा सकता है नुकशान       गले के रोग को हल्के में न लें, लापरवाही बन सकती है इस बड़ी बीमारी की वजह