राष्ट्रीय

पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले अजय राय बोले…

Narendra Modi vs Priyanka Gandhi: कांग्रेस पार्टी की यूपी इकाई के अध्यक्ष अजय राय ने बुधवार को बोला कि वह चाहते थे कि प्रियंका गांधी वाड्रा पीएम मोदी मोदी के विरुद्ध वाराणसी से चुनाव लड़ें, लेकिन पार्टी राष्ट्र भर में उनकी सेवाओं का इस्तेमाल करना चाहती थी और इस संबंध में कोई फैसला नहीं लिया गया.

राय ने पार्टी नेता राहुल गांधी के पिछले दिन के इस बयान का समर्थन किया कि यदि उनकी बहन प्रियंका गांधी वाद्रा वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़तीं, तो पीएम मोदी दो या तीन लाख वोटों से हार जाते.

राय ने ‘पीटीआई वीडियो’ से कहा, ”हम चाहते थे कि प्रियंका गांधी वाराणसी में मोदी के विरुद्ध लड़ें, लेकिन पार्टी ने कोई फैसला नहीं लिया, क्योंकि उन्हें चुनावों के लिए पूरे राष्ट्र का दौरा करना था.

राय मौजूदा चुनावों में वाराणसी में मोदी से 1.5 लाख से अधिक मतों के अंतर से हार गए. पीएम ने इससे पहले दो चुनावों में वाराणसी से भारी अंतर से जीत हासिल की थी, लेकिन इस बार उनकी जीत का अंतर कम हो गया.

प्रदेश कांग्रेस पार्टी प्रमुख राय ने बोला कि कांग्रेस पार्टी ‘‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस” (‘इंडिया’) के अन्य सहयोगियों के साथ, विपक्षी समूह को समर्थन देने के लिए लोगों को धन्यवाद देने की खातिर “धन्यवाद यात्रा” करेगी.

उन्होंने बोला कि कांग्रेस पार्टी ‘इंडिया’ गठबंधन की पार्टियों के साथ मिलकर 2027 में उप्र विधानसभा चुनाव लड़ेगी और बीजेपी को सत्ता से बाहर करेगी. राय ने बोला कि मेडिकल प्रवेश परीक्षा ‘नीट’ में प्रश्नपत्र का लीक होना “दुर्भाग्यपूर्ण” है.

उन्होंने बोला कि राज्य में एक दर्जन से अधिक बार परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक हो चुके हैं. उन्होंने बोला कि बीजेपी विधायक और कार्यकर्ता “फील गुड” मोड में थे कि मोदी जी एक ब्रांड नाम हैं और वाराणसी में सरलता से चुनाव जीत जाएंगे.

उन्होंने कहा, “लेकिन लोगों ने और इण्डिया गठबंधन के सहयोगियों के कार्यकर्ताओं ने वाराणसी में भगवा पार्टी को करारी शिकस्त दी.

Related Articles

Back to top button