राष्ट्रीय

पीएम मोदी का तेजस्वी यादव पर हमला, पूछा…

उधमपुर. पीएम मोदी ने शुक्रवार को जम्मू और कश्मीर के उधमपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मंच से बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव, उनके बेटे और राजद नेता तेजस्वी यादव के साथ ही राहुल गांधी पर त्योहारों के समय पर नॉनवेज खाने वाले वीडियो को लेकर निशाना साधा. मंच से प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने राहुल गांधी, लालू यादव और तेजस्वी पर बिना नाम लिए धावा बोला.

पीएम मोदी ने कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का बिना नाम लिए निशाना साधते हुए कहा, ”सावन के महीने में एक सजायाफ्ता, जिसे न्यायालय ने सजा दी, जो जमानत पर बाहर हैं, ऐसे मुजरिम के घर जाकर मटन बनाने का मौज ले रहे थे. इतना ही नहीं उसका वीडियो बनाकर के राष्ट्र के लोगों को चिढ़ाने का काम कर रहे थे. कानून किसी को कुछ भी खाने से नहीं रोकता है और ना ही मोदी रोकता है. सबको स्वतंत्रता है कि जब मन करे वेज और नॉनवेज खाए. लेकिन, इन लोगों की मंशा दूसरी होती है.

दूसरी तरफ चुनाव प्रचार के क्रम में बिहार में वीआईपी नेता मुकेश सहनी के साथ तेजस्वी यादव यात्रा कर रहे थे और मछली खाने का वीडियो शेयर किया था.

पीएम मोदी ने इसको लेकर भी निशाना साधते हुए कहा, ”नवरात्रि के दिनों में नॉनवेज खाने का वीडियो दिखाकर, लोगों की भावनाओं को चोट पहुंचाकर ये किसको खुश करने का खेल कर रहे हैं. आज जब मैं ये बोल रहा हूं, उसके बाद ये लोग मुझ पर गालियों की बौछार कर देंगे. लेकिन, जब बात बर्दाश्त से बाहर हो जाती है, तो लोकतंत्र में मेरा दायित्व बनता है कि मैं राष्ट्र को सभी चीजों का ठीक पहलू बताऊं. ये लोग ऐसा जानबूझकर इसलिए करते हैं, ताकि इस राष्ट्र की मान्यताओं पर धावा हो. ये इसलिए होता है, ताकि एक बड़ा वर्ग इनके वीडियो देखकर असहज होता रहे. परेशानी इस अंदाज से है कि तुष्टिकरण से आगे बढ़कर ये इनकी मुगलिया सोच है. लेकिन, ये लोग नहीं जानते हैं कि जनता जब उत्तर देती है तो शाही परिवार के युवराजों को बेदखल होना पड़ जाता है.

दरअसल, मंगलवार को चैत्र नवरात्रि के पहले दिन राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वह वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी के साथ मछली खाते हुए दिखाई दिए थे. इस वीडियो के बाद जमकर टकराव हुआ था.

पिछले वर्ष सावन के महीने में लालू यादव से दिल्ली में मिलने पहुंचे राहुल गांधी ने भी मटन खाया था और मटन बनाने और खाने का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया था. उस समय भी लालू और राहुल के इस वीडियो पर खूब राजनीतिक हंगमा हुआ था.

Related Articles

Back to top button