ट्वीट कर कहा- मैं रास्ते में हूं, थोड़ी देर में पहुंच जाऊंगा कोलकाता

ट्वीट कर कहा- मैं रास्ते में हूं, थोड़ी देर में पहुंच जाऊंगा कोलकाता

कोलकाता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 जनवरी को असम और पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं। असम के शिवसागर में प्रधानमंत्री मोदी ने 1 लाख 6 हजार असम के भूमिहीन लोगों को जमीनों का पट्टा दिया। इस मौके पर पीएम ने वहां एक जनसभा को संबोधित किया और कहा कि धरती हमारी माता के समान हैं।

इसके बाद प्रधानमंत्री का शाम 3:30 बजे नेशनल लाइब्रेरी में कार्यक्रम प्रस्तावित है। यहां वे आर्टिस्ट कैंप का दौरा करेंगे और नेताजी सुभाष चंद्र बोस पर आयोजित इंटरनेशनल सेमिनार में उनका सम्बोधन होगा। इसके बाद प्रधानमंत्री का विक्टोरिया मेमोरियल में कार्यक्रम है। वहां पर वे नेताजी को लेकर आयोजित स्थायी प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे।

-पीएम मोदी ने कहा कि आज हमारी सरकार असम की जरूरतों की पहचान करके, हर जरूरी प्रोजेक्ट्स पर तेज़ी से काम कर रही है। पीएम ने कहा कि बीते 6 सालों से असम सहित पूरे नॉर्थ ईस्ट की कनेक्टिविटी और दूसरे इंफ्रास्ट्रक्चर का अभूतपूर्व विस्तार भी हो रहा है, आधुनिक भी हो रहा है।]

-पीएम ने कहा कि असम के हर क्षेत्र की हर जनजाति को साथ लेकर चलने की इसी नीति से आज असम शांति और प्रगति के मार्ग पर चल पड़ा है।

-पीएम मोदी ने कहा कि ऐतिहासिक बोडो समझौते से अब असम का एक बहुत बड़ा हिस्सा शांति और विकास के मार्ग पर लौट आया है। समझौते के बाद हाल में बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल के पहले चुनाव हुए, प्रतिनिधि चुने गए।

-मुझे विश्वास है कि अब बोडो टेरिटोरियल काउंसिल विकास और विश्वास के नए प्रतिमान स्थापित करेगी।

-पीएम मोदी ने कहा कि सबका साथ-सबका विकास, सबका विश्वास के मंत्र पर चल रही हमारी सरकार असम के हर हिस्से में, हर वर्ग को तेजी से विकास का लाभ पहुंचाने में जुटी है।

-चाय जनजाति का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज चाय जनजाति के घरों को शौचालय जैसी मूल सुविधाओं से जोड़ा जा रहा है।

-चाय जनजाति के अनेक परिवारों को भी ज़मीन का कानूनी अधिकार मिला है। चाय जनजाति के बच्चों की शिक्षा, स्वास्थ्य और रोज़गार की सुविधाओं पर ध्यान दिया जा रहा है। पहली बार उनको बैंक की सुविधाओं से जोड़ा गया है।

लोगों का आत्मविश्वास तभी बढ़ता है जब घर-परिवार में भी सुविधाएं मिलती हैं-पीएम मोदी
-पीएम मोदी ने कहा कि लोगों का आत्मविश्वास तभी बढ़ता है जब घर-परिवार में भी सुविधाएं मिलती हैं और बाहर का इंफ्रास्ट्रक्चर भी सुधरता है। बीते सालों में इन दोनों मोर्चों पर असम में अभूतपूर्व काम किया गया है।

-पीएम मोदी ने कहा कि आज असम की करीब 35 लाख गरीब बहनों की रसोई में उज्जवला का गैस कनेक्शन है। इसमें भी लगभग 4 लाख परिवार SC/ST वर्ग के हैं। 2014 में जब हमारी सरकार केंद्र में बनी तब असम में LPG कवरेज सिर्फ 40 प्रतिशत ही थी। अब उज्जवला की वजह से असम में LPG कवरेज बढ़कर करीब-करीब 99% हो गई है।

आत्मनिर्भर भारत के लिए असम और पूर्वोत्तर का तेजी से विकास जरूरी है।-पीएम मोदी
-पीएम मोदी ने कहा कि असम में पौने दो करोड़ लोगों के जन धन खाते मिले हैं। इन लोगों को कोरोना काल में सीधे पैसे दिए गए। उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत के लिए असम और पूर्वोत्तर का तेजी से विकास जरूरी है।

-पीएम ने कहा कि केंद्र और राज्य का डबल इंजन पिछले 4 वर्षों में असम के घर हल में पानी पहुंचाने की कोशिश कर रहा है।

इस जमीन के एवज में लोन ले सकेंगे लोग-पीएम मोदी
-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अब इन परिवारों को भी किसान सम्मान निधि का लाभ मिलेगा और उनके खातों में सीधे पैसे ट्रांसफर होंगे। ये परिवार इस जमीन के एवज में बैंकों से लोन ले सकेंगे।

फिर पुलवामा जैसा हमला: घाटी में साजिश से सुरक्षा बल सतर्क, इस आतंकी की तलाश
1.06 लाख लोगों को जमीन को पट्टे
-असम के शिवसागर में प्रधानमंत्री मोदी ने 1 लाख 6 हजार असम के भूमिहीन लोगों को जमीनों का पट्टा दिया। इस मौके पर पीएम ने वहां एक जनसभा को संबोधित किया और कहा कि धरती हमारी माता के समान हैं।

-पीएम मोदी ने कहा कि पिछली सरकारों ने भूमिहीनों को जमीन देने में कोई रूचि नहीं दिखाई थी। लेकिन इस सरकार में सवा दो लाख परिवार को जमीन के पट्टे दिए गए अब एक लाख परिवार इसमें और जुड़ गए

एक मंच पर होंगे ममता और पीेेएम मोदी
-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ममता बनर्जी आज कोलकाता में एक मंच पर होंगे। कोलकाता में सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए केंद्र सरकार ने ममता बनर्जी को न्यौता दिया था, जिससे बंगाल की सीएम ने स्वीकार कर लिया है।

असम के शिवसागर पहुंचे पीएम मोदी
-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम के शिवसागर जिले में पहुंच गए हैं। इससे पहले एयरपोर्ट पर सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने पीएम मोदी का स्वागत किया। पीएम मोदी का कोरोना महामारी के बाद ये पहला असम दौरा है।  पीएम मोदी शिवसागर जिले में एक कार्यक्रम में शिरकत कर रहे हैं।

पुस्तक विमोचन के अलावा सिक्का और डाक टिकट करेंगे जारी
इस दौरान  प्रधानमंत्री नेताजी के पत्रों को संग्रहित कर प्रकाशित पुस्तक का विमोचन करेंगे और उनकी स्मृति में सिक्का, डाक टिकट भी जारी करेंगे। इससे पहले यहां पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित होंगे।

नेताजी की जयंती पर विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित पराक्रम दिवस समारोह में प्रधानमंत्री के साथ ही पश्चिम बंगाल के गवर्नर और सीएम दोनों ही मंच पर मौजूद होंगे।

यहीं पर शाम 5:57 बजे से प्रधानमंत्री का संबोधन है। 6:38 बजे प्रधानमंत्री रिमोट से प्रोजेक्शन मैपिंग शो की शुरुआत करेंगे। शाम 6:54 बजे से राष्ट्रगान होगा और कार्यक्रम के समापन के बाद पीएम मोदी 6:59 बजे विक्टोरिया मेमोरियल से निकल जाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज असम का भी दौरा करेंगे। यहां पीएम मोदी 1 लाख 6 हजार लाभार्थियों में भूमि के पट्टा आवंटन का प्रमाण पत्र सौपेंगे। असम के सिवसागर में ये पूरा कार्यक्रम होगा। मालूम हो कि असम सरकार स्थानीय निवासियों के हितों की रक्षा करने के लिए नई भूमि नीति लेकर आई है।

इस साल असम और बंगाल, दोनों ही राज्यों में विधानसभा का चुनाव होना हैं। असम में भाजपा की की सरकार है।

वहां पार्टी फिर से वापसी के लिए और बंगाल में टीएमसी को सत्ता से हटाने और भाजपा की सरकार बनाने के लिए ताकत लगा रही है। ऐसे में चुनावी सीजन में प्रधानमंत्री का दौरा भाजपा के लिहाज से कागी अहम माना जा रहा है।


चलते ट्रक का टायर फटा, अनियंत्रित होकर पिकअप को मारी टक्कर

चलते ट्रक का टायर फटा, अनियंत्रित होकर पिकअप को मारी टक्कर

जिले के भालेरी थाना इलाके में हुए भीषण सड़क एक्सीडेंट (Severe road accident) में दो स्त्रियों समेत 4 लोगों की मृत्यु हो गई और 17 लोग घायल हैं हादसे में मारे गये सभी चारों लोग हरियाणा के रहने वाले थे पुलिस ने शवों को लोकल हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया है सोमवार को उनका पोस्टमार्टम करवाया जायेगा एक्सीडेंट चलते ट्रक का टायर फटने से हुआ

पुलिस के अनुसार, एक्सीडेंट रविवार देर शाम तारानगर-सरदारशहर रोड पर बुचावास गांव के पास हुआ चलते हुए ट्रक का टायर आकस्मित से फट गया इससे वह अनियंत्रित हो गया और सामने से आ रही पिकअप को गलत साइड में जाकर टक्कर मार दी हादसे में पिकअप में सवार दो स्त्रियों सहित चार लोगों की मृत्यु हो गई वहीं 17 लोग गंभीर रूप से घायल हो गये पिकअप में राजस्थान के 4 लोगों के अतिरिक्त अन्य सभी हरियाणा प्रदेश के बताये जा रहे हैं

पिकअप सवार लोग ददरेवा से रूपलीसर जा रहे थे
पिकअप में सवार लोग चूरू के ददरेवा से रूपलीसर जा रहे थे इनमें चार ददरेवा और शेष सभी लोग हरियाणा के थे सूचना मिलने पर भालेरी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को एम्बुलेंस तथा निजी वाहनों की सहायता से पहले लोकल हॉस्पिटल पहुंचाया बाद में वहां से कई घायलों को प्राथमिक इलाज के बाद चूरू जिला मुख्यायल के राजकीय भरतिया हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया हादसे में दो जनों की मौके पर मृत्यु हो गई थी, जबकि 12 वर्ष के एक बालक और एक अन्य घायल ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया
कलेक्टर और एसपी पहुंचे हॉस्पिटल
घटना की जानकारी मिलने पर जिला कलेक्टर सांवरमल वर्मा और एसपी नारायण टोगस समेत पीएमओ डाक्टर एफएच गौरी और पुलिस उपाधीक्षक चूरू शहर ममता सारस्वत हॉस्पिटल पहुंचे मृतकों की पहचान हरियाणा की कलावती, भतेरी, मोनू एवं रामनारायण के रूप में हुई है


दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का नाम रखा गया नरेंद्र मोदी स्टेडियम       खेल दी 152 रन की पारी और लगाए 5 छक्के 14 चौके, विराट की टीम के ओपनर बल्लेबाज ने मचाया हड़कंप       क्या है India vs England के बीच खेले जाने वाले डे-नाइट टेस्ट की टाइमिंग       नेशनल ड्यूटी के लिए IPL को भी छोड़ सकता है ये खिलाड़ी       रॉबिन उथप्पा व विष्णु विनोद के शतक से सचिन बेबी की टीम को मिली जीत       Happy Birthday Divya Bharti: एक्टिंग के लिए इस एक्ट्रेस ने 16 साल की उम्र में छोड़ दी थी पढ़ाई       Shilpa Shetty In Maldives: इस एक्ट्रेस ने पति संग मालदीव्स में की Pawri       OMG! Aamir Khan के भांजे इमरान ने कजिन जाएन मेरी की कराई शादी       टीज़र देख क्या बोले अक्षय कुमार, प्रियंका चोपड़ा और करण जौहर       जॉन अब्राहम और इमरान हाशमी के बीच कांटे की टक्कर       क्या आपको भी सपने में दिखती हैं ये चीजें तो...       मंगलवार के दिन हनुमानजी को इस उपाय से करें प्रसन्न       रवि योग में जया एकादशी आज, जानें मुहूर्त, राहुकाल एवं दिशाशूल       आज है प्रदोष व्रत, जानें किस मुहूर्त में करें पूजा और इसका धार्मिक मान्यता       महानंदा नवमी आज, पढ़ें 21 फरवरी 2021 का पंचांग, जानें       मैं दूसरों को हंसाता हूं, स्वयं दुखी रहता हूं, फैन्स ने भेजा अभिनेता को प्यार : धर्मेंद्र       अभिषेक बच्चन और बेटी आराध्या संग कजिन की विवाह में शामिल हुईं ऐश्वर्या राय बच्चन       सोनू सूद खोलने जा रहे हैं नींबू पानी की दुकान       डिलीवरी के बाद करीना कपूर ने किया पहला इंस्टाग्राम पोस्ट       अभिनव शुक्ला ने अब जाकर किया खुलासा, क्यों हुई थी रुबीना दिलैक से तलाक की बात?