राष्ट्रीय

कर्नाटक के बाद रणदीप सुरजेवाला को MP में मिली बड़ी जिम्मेदारी, पढ़ें पूरी खबर

मध्य प्रदेश समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी ने कई नेताओं को अहम जिम्मेदारियां सौंपी हैं. कांग्रेस पार्टी के सीनियर नेता और राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला का ऑब्जर्वर नियुक्त किया गया है. इससे पहले वह कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस पार्टी के लिए बड़ी जिम्मेदारी निभा चुके हैं.

Newsexpress24. Com mp randeep surjewala

रणदीप सुरजेवाला एमपी में देखेंगे काम

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला और चंद्रकांत हंडोरे को मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए ऑब्जर्वर बनाया गया है. जो विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी का काम देखेंगे. जिसमें सुरजेवाला की नियुक्ति अहम मानी जा रही है. क्योंकि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भी उन्होंने बड़ी जिम्मेदारी निभाई थी.

बता दें कि रणदीप सुरेजवाला को लंबे समय से मध्य प्रदेश में जिम्मेदारी मिलने की चर्चा थी. जिस पर अब विराम लग गया है. सुरजेवाला को कांग्रेस पार्टी में बड़ा रणनीतिकार माना जाता है. कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भी उन्होंने पार्टी के लिए अहम किरदार निभाई थी. ऐसे में अब पार्टी ने उन्हें मध्य प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी है.

मीनाक्षी नटराजन को छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी

वहीं मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सीनियर नेता और मंदसौर से पूर्व लोकसभा सांसद मीनाक्षी नटराजन को पड़ौसी राज्य छत्तीसगढ़ का ऑब्जर्वर बनाया गया है. जबकि प्रीतम सिंह को भी छत्तीसगढ़ में सीनियर ऑब्जर्वर की जिम्मेदारी दी गई है.

इसी तरह से राजस्थान में मधुसूधन मिस्त्री और शशिकांत मैथिल को ऑब्जर्वर बनाया गया है. जबकि तेलंगाना के लिए दीपा देशमुंशी और श्रीवेला प्रसाद को ऑब्जर्वर बनाया गया है. इसके अतिरिक्त सचिन राव को मिजोरम का ऑब्जर्वर बनाया गया है.

Related Articles

Back to top button