केंद्र सरकार पर जमकर बरसीं महबूबा मुफ्ती, दिया ऐसा बयान

केंद्र सरकार पर जमकर बरसीं महबूबा मुफ्ती, दिया ऐसा बयान

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार (भाजपा) पर बड़ा जुबानी हमला बोला है। महबूबा मुफ्ती केंद्र सरकार पर ‘संविधान की धज्जियां उड़ाने’ का आरोप लगाया है।

मुफ्ती ने कहा कि भाजपा जम्मू-कश्मीर को ”राजनीतिक प्रयोगशाला” की तरह देखती है। वह भाजपा को फिर कभी अपना सहयोगी नहीं बनाएंगी यानी उसके साथ कभी गठबंधन नही करेंगी।

उन्होंने इस बात को भी माना है कि पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी और भाजपा के बीच गठबंधन करना उनके पिता का विचार था। महबूबा मुफ्ती के मुताबिक भाजपा के साथ जुड़ना मेरे पिता (मुफ्ती मोहम्मद सईद) के लिए एक बड़ा कारण था, और मैंने इसका सम्मान किया। ये तमाम बातें मुफ्ती ने एक इंटरव्यू में कही हैं।

 इशारों में दिया गठबंधन को लेकर गलतफहमी  का संकेत
उन्होंने अपने जवाबों के जरिये इस बात की तरफ इशारा किया कि गठबंधन को लेकर उन्हें गलतफहमी थी। उन्होंने कहा मैं भाजपा की बहुत बड़ी प्रशंसक न होने के बावजूद भी अपने पिता के निर्णय से दूर नहीं जा सकती थी।

उन्होंने बीजेपी पर “चुनावी लाभ” के चश्मे से सब कुछ देखने का आरोप लगाया। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के पास दृष्टि की कमी है और निर्णय लेने की भी।

देश का निर्माण करने के लिए संकल्प लेना चाहिए। इसके बजाय, उसने भारत को अल्पसंख्यकों के लिए विभाजन, कट्टरता और घृणा में डूबी एक अंधेरे रास्ते पर ले जाने के लिए चुना है। दुर्भाग्य से, जम्मू कश्मीर एक राजनीतिक प्रयोगात्मक प्रयोगशाला बन गई।

गुपकार गठबंधन छोड़ सकती हैं महबूबा मुफ्ती
सूत्रों से मिली जनकारी के मुताबिक सज्जाद लोन के गुपकार गठबंधन छोडऩे के बाद अब महबूबा पर भी इस समूह को छोड़ने का दबाव बढ़ा रहा है।

महबूबा की पार्टी पीडीपी के नेता ही यह प्रेशर बना रहे हैं। डीडीसी (जिला विकास परिषद) चुनावों के परिणाम आने के बाद महबूबा वैसे ही गुपकार से अलग चल रही है। अब नेताओं के प्रेशर को देखते हुए महबूबा कभी भी गुपकार को छोडऩे की घोषणा कर सकती है।


ग्रिजली विद्यालय में ऑनलाइन सीसीए के तहत कार्यक्रम आयोजित

ग्रिजली विद्यालय में ऑनलाइन सीसीए के तहत कार्यक्रम आयोजित

कोडरमा-तिलैया डैम स्थित ग्रिजली विद्यालय मे ऑनलाइन सी0सी0ए0 गतिविधि के अन्तर्गत विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमें किचन एक्टिविटी में सैंडविच बनाना, कॉटन बॉल्स के फूल बनाना, तितलियाँ बनाना शामिल है।

प्री-प्राईमरी के छात्रों के लिए आयोजित इन गतिविधियों में कक्षा एल०के०जी० एवं कक्षा द्वितीय के लिए किचन एक्टिविटी के तहत सैंडविच बनाने की प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें आर्यन कुमार, आयुश सिन्हा, आयुषि मोदी, भावेश कुमार, जयंत चौरसिया, कुमारी वैष्णवी, मयंक राज, नैना कुमारी, ओम कुमार शर्मा, प्रकुल शर्मा, सार्थक खेडकर, सृजा कुमारी, अदिति सिन्हा, प्रखर शर्मा, विराट राज, मयंक कुमार यादव ने भाग लिया और बेहतरीन तरीके से तथा स्वादिष्ट सैंडविच बनाया।कक्षा यू०के०जी० के छात्रों के लिए आयोजित कॉटन बॉल्स के फूल बनाने की प्रतियोगिता में अक्षिता यादव, खुशी कुमारी, अंशुमान कुमार, जीविका यादव, कुमारी काव्या, अनोखी वर्मा, परी, अनुराग कुमार, जय कुमार ने भाग लिया। कक्षा प्रथम के लिए आयोजित तितली बनाने की प्रतियोगिता में पुनीश, आर्यन, संजीवन, आभाष, सिन्दू, अयांश, आशी, अपराजिता ने भाग लिया और बेहतरीन रंग बिरंगी तितली बनाई। प्रतियोगिता में शामिल सभी बच्चों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया।

इस अवसर पर विद्यालय के सी0ई0ओ0 प्रकाश गुप्ता ने प्रतियोगिता में शामिल बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि इस प्रकार की गतिविधियां बच्चों में हमेशा नई उत्साह और ऊर्जा प्रदान करती है। वही विद्यालय के प्राचार्य पन्नालाल पुटन्डी ने भी सभी छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि ऐसे आयोजन बच्चों के अंदर छिपी हुई प्रतिभा को निखारने के कार्य करते है।

इस आयोजन को सफल बनाने में संयोजक तुषार राॅय चैधरी, प्रिति जगनानी,   शिक्षिका नेहा बर्णवाल, डाॅली कुमारी, सिल्की प्रिया, अदिती कुमारी, अनमोल कुमारी आदि का योगदान सराहनीय रहा ।


कप्तान विराट कोहली ने ऐसे किया बचाव, धूल उड़ती पिच पर टिक नहीं पाए बल्लेबाज       16 चौके व 2 छक्कों की मदद से बनाए 115 रन, प्रियम गर्ग ने अपनी टीम के लिए लगाया शतक       Road Safety World Series 2021 में इंग्लैंड की टीम की कप्तानी करेगा ये दिग्गज       क्रिकेट करियर में 972 विकेट चटकाने वाले भारतीय गेंदबाज ने की संन्यास की घोषणा       दो विश्व कप जीतने वाले खिलाड़ी यूसुफ पठान ने लिया संन्यास       डीजल-पेट्रोल मूल्य वृद्वि के खिलाफ  कांग्रेस का मशाल जुलूस       ग्रिजली विद्यालय में ऑनलाइन सीसीए के तहत कार्यक्रम आयोजित       डिजिटल डिवाइस के माध्यम से छात्र-छात्राओं कराया जायेगा पठन-पाठन, जिले के 25 हाई स्कूल में स्मार्ट क्लास की स्थापना       Sidharth Shukla से एक यूजर ने कहा, 'शहनाज गिल के साथ फ्रेंडशिप पड़ रही हैं महंगी'       Priya Prakash Varrier Video: शूटिंग के दौरान प्रिया प्रकाश वारियर हुईं हादसे का शिकार       OTT Platform Guidelines: 'सेक्रेड गेम्स 2' से लेकर 'तांडव' तक, इन वेब सीरीज पर मचा बवाल       कैंसर के इलाज करा रहीं राखी सावंत की मां का अस्पताल से इमोशनल वीडियो आया सामने       Lisa Haydon तीसरी बार बनने जा रही हैं मां, बेबी बम्प के साथ किया डांस       सहवाग ने इग्लैंड के बल्लेबाजों को किया ट्रोल, राहुल गांधी का ये वीडियो किया शेयर       सपा पर बरसे CM योगी, यहां गर्मी दिखाने की जरूरत नहीं       सावधान सोशल मीडिया पर, फेसबुक-ट्विटर हो या नेटफ्लिक्स-अमेजन       अब महँगा होगा दूध, सरकार नहीं किसानों ने किया बड़ा ऐलान!       धरती पर दिखा स्वर्ग, ऐसा नजारा कभी नहीं देखा होगा       सबसे महंगी Biryani: नाम है इसका रॉयल गोल्ड       दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का नाम रखा गया नरेंद्र मोदी स्टेडियम