केंद्र की नीतियों के आलोचक रहे शाह फैसल ने क्यों की पीएम मोदी की तारीफ

केंद्र की नीतियों के आलोचक रहे शाह फैसल ने क्यों की पीएम मोदी की तारीफ

जम्मू: आईएएस की नौकरी छोड़कर राजनीति में आने वाले जम्मू कश्मीर के निवासी शाह फैजल ने ट्वीट करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है। फैजल ने न केवल देशभर में चलाए जा रहे कोरोना वैक्सीनेशन प्रोग्राम की सराहना की है बल्कि भारत की लीडरशिप की भी प्रशंसा की है।

उन्होंने ट्वीट में कहा, ‘यह एक वैक्सीनेशन कार्यक्रम से कहीं अधिक बढ़कर है। यह सुशासन + मानव पूंजी निर्माण + राष्ट्र निर्माण + भारत के एक जगत गुरु के रूप में वैश्विक नेतृत्व करने की दिशा तय करने वाला कदम है।

शाह फैसल के इस ट्वीट पर लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया है। कुछ लोग उनकी आलोचना कर रहे हैं तो वहीं कई लोग ऐसे भी हैं जो शाह फैसल की तारीफ कर रहे हैं। उनके बयान के समर्थन में खड़े हैं।बता दें कि शाह फैसल केंद्र सरकार की नीतियों के  घोर आलोचक रहे हैं।

क्या है ये पूरा मामला
बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी के कोविड 19 वैक्सीनेशन के लाभार्थियों से बात की थी। उन्होंने बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर भी साझा किया था। जिसमें वे भारत के वैक्सीनेशन प्रोगाम के बारे में जानकारियां देते हुए दिखाई दे रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी के इसी ट्वीट को अब शाह फैसल ने रिट्वीट किया है। जिसमें फैसल ने देश के वैक्सीनेशन कार्यक्रम की प्रशंसा की है और कहा है कि यह सिर्फ एक वैक्सीनेशन प्रोग्राम नहीं है बल्कि उससे कहीं ज्यादा बढ़कर है।

कौन हैं शाह फैसल
शाह फैसल सिविल सर्वेंट रह चुके हैं। पहली बार वे तब सुर्ख़ियों में आये थे जब 2009 के सिविल सर्विस एग्जाम में उन्होंने टॉप किया था।

इसके बाद विभिन्न जगहों पर उनकी पोस्टिंग हुई लेकिन 9 जनवरी, 2019 को जब उन्होंने कश्मीरियों पर ज्यादतियों की हवाला देकर प्रशासनिक सेवा को अलविदा कहने का ऐलान किया तो लोग दंग रह गए।

उस समय वह जम्मू-कश्मीर स्टेट पावर डिवेलपमेंट कॉर्पोरेशन के एमडी के पद पर तैनात थे। उन्होंने फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से सरकार की नीतियों की जमकर आलोचना की थी।

इस नाम से बनाई थी पार्टी
बात 2019 की है। उस वक्त शाह फैसल ने पार्टी बनाने का ऐलान किया था। 4 फरवरी 2019 को घाटी के कुपवाड़ा में उन्होंने जम्मू-कश्मीर पीपल्स मूवमेंट नाम से एक सियासी दल के गठन की घोषणा की थी।

इस दौरान उन्होंने आक्रामक भाषण दिया और खुद के 10 साल की नौकरी की तुलना जेल की जिंदगी से कर दी। गौरतलब है कि 5 अगस्त को जब जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म किया गया तो उन्हें भी अन्य नेताओं के साथ नजरबंद कर दिया गया। फैसल ने राज्य के विशेष दर्जे को खत्म करने पर सवाल खड़े किये थे। उन्हें बाद में रिहा कर दिया गया था।


चलते ट्रक का टायर फटा, अनियंत्रित होकर पिकअप को मारी टक्कर

चलते ट्रक का टायर फटा, अनियंत्रित होकर पिकअप को मारी टक्कर

जिले के भालेरी थाना इलाके में हुए भीषण सड़क एक्सीडेंट (Severe road accident) में दो स्त्रियों समेत 4 लोगों की मृत्यु हो गई और 17 लोग घायल हैं हादसे में मारे गये सभी चारों लोग हरियाणा के रहने वाले थे पुलिस ने शवों को लोकल हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया है सोमवार को उनका पोस्टमार्टम करवाया जायेगा एक्सीडेंट चलते ट्रक का टायर फटने से हुआ

पुलिस के अनुसार, एक्सीडेंट रविवार देर शाम तारानगर-सरदारशहर रोड पर बुचावास गांव के पास हुआ चलते हुए ट्रक का टायर आकस्मित से फट गया इससे वह अनियंत्रित हो गया और सामने से आ रही पिकअप को गलत साइड में जाकर टक्कर मार दी हादसे में पिकअप में सवार दो स्त्रियों सहित चार लोगों की मृत्यु हो गई वहीं 17 लोग गंभीर रूप से घायल हो गये पिकअप में राजस्थान के 4 लोगों के अतिरिक्त अन्य सभी हरियाणा प्रदेश के बताये जा रहे हैं

पिकअप सवार लोग ददरेवा से रूपलीसर जा रहे थे
पिकअप में सवार लोग चूरू के ददरेवा से रूपलीसर जा रहे थे इनमें चार ददरेवा और शेष सभी लोग हरियाणा के थे सूचना मिलने पर भालेरी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को एम्बुलेंस तथा निजी वाहनों की सहायता से पहले लोकल हॉस्पिटल पहुंचाया बाद में वहां से कई घायलों को प्राथमिक इलाज के बाद चूरू जिला मुख्यायल के राजकीय भरतिया हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया हादसे में दो जनों की मौके पर मृत्यु हो गई थी, जबकि 12 वर्ष के एक बालक और एक अन्य घायल ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया
कलेक्टर और एसपी पहुंचे हॉस्पिटल
घटना की जानकारी मिलने पर जिला कलेक्टर सांवरमल वर्मा और एसपी नारायण टोगस समेत पीएमओ डाक्टर एफएच गौरी और पुलिस उपाधीक्षक चूरू शहर ममता सारस्वत हॉस्पिटल पहुंचे मृतकों की पहचान हरियाणा की कलावती, भतेरी, मोनू एवं रामनारायण के रूप में हुई है


दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का नाम रखा गया नरेंद्र मोदी स्टेडियम       खेल दी 152 रन की पारी और लगाए 5 छक्के 14 चौके, विराट की टीम के ओपनर बल्लेबाज ने मचाया हड़कंप       क्या है India vs England के बीच खेले जाने वाले डे-नाइट टेस्ट की टाइमिंग       नेशनल ड्यूटी के लिए IPL को भी छोड़ सकता है ये खिलाड़ी       रॉबिन उथप्पा व विष्णु विनोद के शतक से सचिन बेबी की टीम को मिली जीत       Happy Birthday Divya Bharti: एक्टिंग के लिए इस एक्ट्रेस ने 16 साल की उम्र में छोड़ दी थी पढ़ाई       Shilpa Shetty In Maldives: इस एक्ट्रेस ने पति संग मालदीव्स में की Pawri       OMG! Aamir Khan के भांजे इमरान ने कजिन जाएन मेरी की कराई शादी       टीज़र देख क्या बोले अक्षय कुमार, प्रियंका चोपड़ा और करण जौहर       जॉन अब्राहम और इमरान हाशमी के बीच कांटे की टक्कर       क्या आपको भी सपने में दिखती हैं ये चीजें तो...       मंगलवार के दिन हनुमानजी को इस उपाय से करें प्रसन्न       रवि योग में जया एकादशी आज, जानें मुहूर्त, राहुकाल एवं दिशाशूल       आज है प्रदोष व्रत, जानें किस मुहूर्त में करें पूजा और इसका धार्मिक मान्यता       महानंदा नवमी आज, पढ़ें 21 फरवरी 2021 का पंचांग, जानें       मैं दूसरों को हंसाता हूं, स्वयं दुखी रहता हूं, फैन्स ने भेजा अभिनेता को प्यार : धर्मेंद्र       अभिषेक बच्चन और बेटी आराध्या संग कजिन की विवाह में शामिल हुईं ऐश्वर्या राय बच्चन       सोनू सूद खोलने जा रहे हैं नींबू पानी की दुकान       डिलीवरी के बाद करीना कपूर ने किया पहला इंस्टाग्राम पोस्ट       अभिनव शुक्ला ने अब जाकर किया खुलासा, क्यों हुई थी रुबीना दिलैक से तलाक की बात?