राष्ट्रीय

उमर अब्दुल्ला : इस समय देश में अघोषित ‘आपातकाल’ है और…

श्रीनगर . जम्मू और कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को इल्जाम लगाया कि इस समय राष्ट्र में अघोषित ‘आपातकाल’ है और गवर्नमेंट के मामलों में कोई ‘पारदर्शिता’ नहीं है.

फारूक अब्दुल्ला द्वारा उत्तरी कश्मीर बारामूला लोकसभा सीट के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा के बाद श्रीनगर में पार्टी मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए उमर ने इल्जाम लगाया कि इस समय राष्ट्र में अघोषित “आपातकाल” लागू है.

उन्होंने कहा,“वर्तमान में अघोषित आपातकाल है. इंदिरा गांधी के युग के विपरीत, उन्होंने साहसपूर्वक आपातकाल की घोषणा की और उसके बाद चुनाव भी कराए, वर्तमान शासन में ऐसी पारदर्शिता का अभाव है.

उन्होंने यह भी इल्जाम लगाया कि पीएम मोदी को वंशवाद की राजनीति से कोई परेशानी नहीं है और जब भी वह वंशवाद की राजनीति का जिक्र करते हैं तो असल में उनका मतलब उन लोगों से होता है, जो उनका विरोध करते हैं.

“एक दशक से, प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी वंशवाद की राजनीति पर चर्चा कर रहे हैं. बीजेपी को वंशवाद की राजनीति से कोई परेशानी नहीं है, बल्कि, उन्हें उन सियासी दलों से परेशानी है, जो उनका विरोध करते हैं.

उन्होंने कहा, “आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उनके उम्मीदवारों की सूची में बड़ी संख्या में सियासी परिवारों के लोग शामिल हैं.

प्रधानमंत्री के इस आश्वासन का जिक्र करते हुए कि विधानसभा चुनाव जल्द होंगे और जम्मू और कश्मीर को राज्य का दर्जा बहाल किया जाएगा, उमर ने कहा, प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने यह कहकर हम पर कोई उपकार नहीं किया है.

“सुप्रीम न्यायालय ने पहले ही आदेश दिया है कि जम्मू और कश्मीर में चुनाव 30 सितंबर से पहले कराए जाने चाहिए. वे न्यायालय के निर्देशों का पालन करने के लिए बाध्य हैं.

<!– और पढ़े…–>

Related Articles

Back to top button