राष्ट्रीय

इन फिल्मी सितारों को भाजपा ने बनाया अपना उम्मीदवार

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. ऐसे में बीजेपी ने कई फिल्मों सितारों पर भी भरोसा जताया है. मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री से लेकर भोजपुरी और साउथ के भी कई अभिनेताओं और अभिनेत्रियों को बीजेपी ने टिकट दिया है. ऐसे में ये फिल्मी सितारे बीजेपी के 400 पार के नारे पर कितना खरा उतर पाएंगे ये तो चुनाव का रिज़ल्ट आने पर ही पता चल पाएगा. हालांकि पिछले कुछ चुनावों में कई सितारों ने बेहतरीन प्रदर्शन भी किया है, तो वहीं कुछ नए चेहरों पर भी बीजेपी ने भरोसा जताया है. ऐसे ही कुछ फिल्मी सितारों के बारे में हम जानेंगे जिन्हें बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया है.

भाजपा के ये सितारे कुछ इस तरह से हैं-

कंगना रनौत

हमेशा से अपने सियासी बयानों को लेकर विवादों में रहने वाली अदाकारा कंगना रनौत पर बीजेपी ने इस बार लोकसभा चुनाव में भरोसा जताया है. कंगना रनौत पहली बार चुनाव लड़ रही हैं. भाजपा ने कंगना को हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं कंगना का सीधा मुकाबला कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह से होगा. विक्रमादित्य सिंह पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के बेटे हैं.

अरुण गोविल

धार्मिक टीवी सीरियल ‘रामायण’ में ईश्वर श्रीराम का रोल निभाने वाले अरुण गोविल भी पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. बीजेपी ने उन्हें उत्तर प्रदेश की मेरठ लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है. हाल ही में अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के दौरान भी अरुण गोविल काफी चर्चाओं में रहे थे. वहीं अरुण गोविल के विरुद्ध समाजवादी पार्टी दो बार अपने प्रत्याशी बदल चुकी है. समाजवादी पार्टी ने पहले भानु प्रताप सिंह को और फिर अतुल प्रधान को अपना प्रत्याशी बनाया. बाद में अतुल प्रधान का भी टिकट काटकर अब सुनीता वर्मा को अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

हेमा मालिनी

लोकसभा चुनाव लड़ रहे फिल्मी सितारों की लिस्ट में मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री अदाकारा हेमा मालिनी का नाम भी शामिल है. हालांकि हेमा मालिनी इससे पहले भी बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ चुकी हैं. पहले के चुनावों में जहां हेमा मालिनी ने जीत हासिल की, ऐसे में बीजेपी ने एक बार फिर इन पर भरोसा जताते हुए उत्तर प्रदेश की मथुरा लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी बनाया है. वर्ष 2014 और फिर वर्ष 2019 में हुए लोकसभा चुनावों में जिस तरह से हेमा मालिनी की जीत हुए, ऐसे में इस बार भी उनके लिए जीत की राह कठिन नहीं दिख रही है.

मनोज तिवारी

भोजपुरी फिल्मों से लेकर राजनीति तक का यात्रा करने वाले मनोज तिवारी ने दिल्ली के लोगों के दिलों में भी अपनी स्थान बना ली है. मनोज तिवारी पिछले दो बार से लोकसभा का चुनाव जीत कर संसद पहुंचे हैं. ऐसे में बीजेपी ने एक बार फिर मनोज तिवारी पर भरोसा जताया है. भाजपा ने मनोज तिवारी की नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया है. बता दें कि बीजेपी ने दिल्ली की 7 सीटों में से 6 सीटों पर अपने प्रत्याशियों को बदल दिया, केवल मनोज तिवारी ही ऐसे नेता हैं जिन्हें भाजपा ने एक बार फिर से अपना प्रत्याशी बनाया है.

दिनेश लाल यादव

कभी भोजपुरी बिरहा गाने वाले और फिर फिल्मों से अपनी पहचान बनाने वाले दिनेश लाल यादव उत्तर प्रदेश की सबसे हॉटसीट माने जाने वाली आजमगढ़ लोकसभा क्षेत्र के सांसद हैं. सपा के लिए सेफ जोन मानी जाने वाली आजमगढ़ सीट से दिनेश लाल यादव ने भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा और लोगों ने उन्हें अपना सांसद भी बनाया. ऐसे में बीजेपी ने एक बार फिर से दिनेश लाल यादव पर भरोसा जताते हुए उन्हें आजमगढ़ लोकसभा सीट से ही प्रत्याशी बनाया है. हालांकि इस बार भी उनके लिए जीत का यात्रा सरल नहीं होने वाला है.

रवि किशन

भोजपुरी फिल्मों से लेकर मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री और फिर कई वेब सीरीज में काम कर चुके रवि किशन बीजेपी के सांसद भी हैं. रवि किशन उत्तर प्रदेश की गोरखपुर लोकसभा सीट से सांसद हैं. बीजेपी ने इस बार भी रवि किशन को गोरखपुर लोकसभा सीट से ही अपना प्रत्याशी बनाया है. भोजपुरी फिल्मों में ख्याति प्राप्त करने के बाद एक सांसद के रूप में भी रवि किशन काफी लोकप्रिय चेहरा बनकर उभरे हैं. वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भी गोरखपुर से नाता रहा है. योगी आदित्यनाथ स्वयं गोरखपुर के सांसद रह चुके हैं. मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने गोरखपुर सीट छोड़ी थी.

लॉकेट चटर्जी

पश्चिम बंगाल में बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस पार्टी के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलता है. इन सबके बीच हुगली लोकसभा सीट से बीजेपी को जीत दिलाने वाली लॉकेट चटर्जी पर बीजेपी ने एक बार फिर से भरोसा जताया है. बता दें कि राजनीति में आने से पहले लॉकेट चटर्जी एक अदाकारा के तौर पर भी काम कर चुकी हैं. उन्होंने तृण मूल काँग्रेस के नेता के तौर पर राजनीति में एंट्री की, लेकिन अब पश्चिम बंगाल में उनकी पहचान बीजेपी के एक फायर ब्रांड नेता के तौर पर की जाती है.

सुरेश गोपी

दक्षिण हिंदुस्तान की फिल्मों में अपने एक्टिंग का लोह मनवा चुके सुरेश गोपी पर बीजेपी ने इस बार भरोसा जताया है. सुरेश गोपी को बीजेपी ने केरल की त्रिसूर लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

Related Articles

Back to top button