राष्ट्रीय

आज यदि कोई प्रधानमंत्री के खिलाफ टिप्पणी करता है, तो उनके विरुद्ध की जाती है कार्रवाई: शरद पवार

मुंबई: महाराष्ट्र के बारामती में सोमवार को NCP-SCP प्रमुख शरद पवार ने एक रैली को संबोधित किया. जिस के चलते शरद पवार ने पीएम मोदी पर धावा बोला. शरद पवार ने बोला कि जब मैं केंद्रीय कृषि मंत्री था, तब मैंने बिना किसी पक्षपात के गुजरात के तत्कालीन सीएम नरेंद्र मोदी की सहायता की थी, किन्तु आज वही आदमी मेरे खिलाफ पर्सनल टिप्पणी कर रहे हैं.

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम शरद पवार ने बोला कि आज यदि कोई पीएम के विरुद्ध टिप्पणी करता है, तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाती है. साथ ही पवार ने झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर बोला कि झारखंड के सीएम ने पीएम के विरुद्ध कहा तो उन्हें कारावास भेज दिया गया. पीएम के विरुद्ध बयान देने वाले अरविंद केजरीवाल को भी कारावास भेज दिया गया. यह लोकतंत्र नहीं, तानाशाही है. साथ ही पवार ने बोला कि हमें सत्ता को मोदी के हाथों से मुक्त कराने की जरूरत है. उन्होंने बोला कि आज सत्ता मोदी के हाथों में केंद्रीकृत हो गयी है , हमें इसे उससे मुक्त करने की जरुरत है. बता दें, शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले बारामती निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव 2024 लड़ रही हैं, बारामती लोकसभा क्षेत्र में मतदान 7 मई को महाराष्ट्र में तीसरे चरण में होगा. इससे पहले भी शरद पवार ने नरेंद्र मोदी पर मणिपुर का दौरा न करने पर टिप्पणी की थी.

रविवार शाम को दौंड में रैली को संबोधित करते हुए पवार ने बोला कि मणिपुर के लोगों ने सबसे खराब संकट का सामना किया है, उन्होंने सबसे खराब अत्याचार देखी, विशेषकर स्त्रियों के खिलाफ. पवार ने बोला कि केंद्र एवं प्रदेश को अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए थी मगर सरकारें अपने कर्तव्य में असफल रहीं. पवार ने बोला था कि पीएम नरेंद्र मोदी के पास विभिन्न शहरों एवं राष्ट्रों का दौरा करने का समय है, किन्तु उन्होंने मणिपुर के हालात का जिक्र तक नहीं किया तथा इसलिए, हम सभी को मणिपुर के लोगों और अन्याय और अपमान का सामना करने वाले लोगों के साथ मजबूती से खड़ा होना चाहिए. राष्ट्र में लोकसभा चुनाव 2024 की घोषणा के पश्चात् से ही सभी पार्टियां चुनावी रैलियों में जुट गई है.

Related Articles

Back to top button