राष्ट्रीय

अस्पताल में निरीक्षण करने पहुंचे आप नेता सौरभ भारद्वाज

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मदन मोहन मालवीय हॉस्पिटल में आप नेता सौरभ भारद्वाज औचक निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने हीट वेव की चपेट में आए रोगियों से मुलाकात की. उन्होंने सभी रोगियों का हालचाल जाना और हॉस्पिटल में तैनात डॉक्टरों से सभी को पूरा इलाज मौजूद कराने का निर्देश दिया.

आप नेता ने सभी रोगियों के पास जाकर पर्सनल रूप से वार्ता भी की और उन्हें हर संभव सहायता प्रदान करने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की. इस दौरान आप नेता ने हॉस्पिटल में रोगियों के इलाज के लिए किए गए सभी व्यवस्था का निरीक्षण किया. जहां कहीं भी कोई कमी दिखी, उसे तुरंत दुरूस्त करने का निर्देश दिया.

सौरभ भारद्वाज ने कहा, “मदन मोहन मालवीय हॉस्पिटल में आज हम लोग औचक निरीक्षण करने पहुंचे. हमने हीट वेव से निपटने के लिए तैयारियों का जायजा लिया. निरीक्षण के दौरान हमने यह देखने का कोशिश किया कि रोगियों के इलाज के लिए क्या तैयारियां की गई हैं? हमारे संज्ञान में करीब 310 लोग इलाज कराने आए थे, जिनमें से 112 को छुट्टी दे दी गई है. 118 अभी-भी उपाचराधीन हैं. इसके अलावा, 14 लोग अभी-भी हॉस्पिटल में भर्ती हैं. उन्हें पहले से भी कई गंभीर बीमारियां थीं, जिन्हें देखते हुए उन्हें हॉस्पिटल में ही भर्ती रहने दिया गया.

आप नेता ने कहा, “स्वास्थ्य सचिव अपनी ड्यूटी से गायब हैं. मुझे कहा गया है कि वो 13 जुलाई तक छुट्टी पर रहेंगे. ऐसी स्थिति में जब भयंकर गर्मी की जद में आकर लगातार अस्पतालों में भर्ती होने वाले रोगियों की संख्या में तेजी दर्ज की जा रही है, तो यह प्रश्न पूछा जाना लाजिमी है कि आखिर स्वास्थ्य सचिव को इतनी लंबी छुट्टी किसने दी? आखिर ऐसी स्थिति में कैसे कोई इतनी लंबी छुट्टी पर जा सकता है? यह कुछ ऐसे प्रश्न हैं, जो कि हमने केंद्र गवर्नमेंट को पत्र लिखकर पूछे हैं. इस बीच, हमने दिल्ली पुलिस को भी पत्र लिखा है, जिसमें हमने बोला है कि यदि उन्हें कहीं पर भी कोई रोगी दिखता है, तो वो उसे फौरन हॉस्पिटल में भर्ती करवा दे.

Related Articles

Back to top button